पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:भाकपा माले ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, रैली भी निकाली

गया15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा - किसान विरोधी है तीनों कृषि कानून

अखिल भारतीय किसान मजदूर संगठन ने भाकपा माले की बैनर तले 12 सूत्री मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया और उच्च विद्यालय मोहनपुर से रैली निकाली। रैली विभिन्न मार्ग होते हुए मोहनपुर प्रखंड मुख्यालय में आकर एक सभा में तब्दील हो गया। इसमें बड़ी संख्या में मजदूर-किसानो ने भाग लिया। माले नेताओं ने देश में चल रहे किसान आंदोलन की चर्चा करते हुए कहा कि तीनों कृषि कानून किसान विरोधी है और किसानों को गुलाम बनाने वाली है।

प्रधानमंत्री मोदी देश पर तानाशाही थोप रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने बीडीओ-सीओ को मांगों का एक ज्ञापन सौंपा। मांग पत्र में परचाधारियों को जमीन पर दखल दिलाने, सरकारी व रैयती जमीन पर वर्षों से बसे गरीबों को वास भूमि का परचा देने, सरकारी भूमि की लूट पर रोक लगाने, लाड़ू-कोशिला घाट के पास निरंजना नदी पर पुल का निर्माण करने आदि प्रमुख मांग शामिल है।

भाकपा-माले जिला सचिव निरंजन कुमार, ऐपवा जिला सचिव रीता बरनवाल, अखिल भारतीय किसान महासभा जिला सचिव उपेन्द्र यादव, अखिल भारतीय खेत व अन्य ग्रामीण मजदूर सभा जिला अध्यक्ष श्रीचंद दास, रामलखन प्रसाद, लीला यादव, विलास दास, अजय प्रसाद, रमेश सिंह, संतोष उपाध्याय, पुलेन्द्र आदि नेताओं ने कार्यक्रम को संबोधित किया। सभा की अध्यक्षता भाकपा माले के जिला सचिव नीरंजन कुमार ने की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें