पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदमाशों के हौसले बुलंद:दिनदहाड़े सिर्फ 40 सेकेंड में अपराधियों ने प्रॉपर्टी डीलर के 7.40 लाख रुपए उड़ाए

गया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डिक्की खोलकर अपराधियों के गिरोह ने उड़ा लिए 7 लाख 40 हजार। - Dainik Bhaskar
डिक्की खोलकर अपराधियों के गिरोह ने उड़ा लिए 7 लाख 40 हजार।
  • जांच शुरू की तो पता चला रजिस्ट्री ऑफिस के परिसर में सीसीटीवी कैमरे ही नहीं
  • जमीन की रजिस्ट्री कराने को एसबीआई मुख्य ब्रांच से निकाले थे रुपए
  • बैंक से ही रेकी की आशंका

गया शहरी क्षेत्र में अपराधियों का मनोबल कम नहीं हो रहा। लगातार छिनतई-चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा। इसी क्रम में मंगलवार को सिविल लाइन थाना अंतर्गत रजिस्ट्री ऑफिस परिसर से शातिर अपराधियों ने प्रोपर्टी डीलर के 7.40 लाख रुपए उड़ा लिए। भीड़भाड़ वाले इस स्थान के बीच भी अपराधियों ने दिनदहाड़े इस तरह का दुस्साहस दिखाया।

घटना की सूचना मिलने के बाद सिविल लाइन थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। मामले में अपराधियों का कोई सुराग घटना के घंटों बाद भी पुलिस को नहीं मिल सका है।

डेल्हा के नबाब कॉलोनी में रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर ने बैंक से निकाले थे रुपए

बताया जा रहा कि मूल रूप से परैया थाना के खुशडीहरा के रहने वाले विकास कुमार प्रोपर्टी डीलर का काम करते हैं। ये वर्तमान में डेल्हा थाना के नबाब कॉलोनी में रह रहे थे और अपना बिजनेस संचालित कर रहे थे। एक जमीन की रजिस्ट्री को लेकर उन्होंने मंगलवार को एसबीआई मुख्य ब्रांच की शाखा से रुपए की निकासी की थी। सात लाख चालीस हजार रुपए की निकासी करने के बाद जमीन की रजिस्ट्री के कार्य को लेकर निबंधन कार्यालय में पहुंचे थे। यहां जमीन रजिस्ट्री की प्रक्रिया में वे जुटे और इसमें समय लग रहा था।

हेलमेट के नीचे रुपए का बैग रखा था, फिर डिक्की में रखा और 40 सेकेंड में गायब हो गए

जानकारी के मुताबिक प्रोपर्टी डीलर ने निबंधन कार्यालय में पहुंचने के बाद काफी देर तक रुपए भरे बैग को हेलमेट के नीचे रखा था। इसके बाद उन्होंने रुपए डिक्की में रख दिए। डिक्की में रुपए रखने के बाद महज चालीस सेकेंड के लिए उनका ध्यान भटका और इधर उनकी ग्लैमर बाइक की डिक्की अपराधियों ने खोली और सारे रुपए लेकर फरार हो गए। महज चालीस सेकेंड के बाद प्रोपर्टी डीलर ने अपनी बाइक की डिक्की खुली देखी तो उसका माथा ठनका, इसके बाद तुरंत घटना का पता चला तो पुलिस को इसकी जानकारी दी गई।

गार्ड पर अपराधियों से मिलीभगत का लगाया आरोप, बैंक से रेकी की आशंका

वहीं परिसर में रहे होमगार्ड के जवान सुरेन्द्र कुमार पर प्रोपर्टी डीलर ने आरोप लगाए। प्रोपर्टी डीलर विकास कुमार का कहना था, कि गार्ड की मिलीभगत अपराधियों से होने का शक है। मामले को लेकर पुलिस ने गार्ड से पूछताछ की। हालांकि आरोप से संबंधित कोई सत्य फिलहाल सिविल लाइन थाना की पुलिस ने नहीं पाया है। माना जा रहा है कि एसबीआई की शाखा से रुपए की निकासी के दौरान ही रेकी की गई। इसके बाद अपराधियों ने इस तरह से दुस्साहस दिखाते हुए घटना को सरेआम अंजाम दिया।

कैमरे न होने से पुलिस की बढ़ीं मुश्किलें

निबंधन कार्यालय में अंदर के परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। जबकि यहां हमेशा भीड़भाड़ रहती है, इसके बावजूद सीसीटीवी कैमरे परिसर में नहीं लगाए गए। इससे पुलिस की मुश्किलें बढ़नी हैं। यदि सीसीटीवी कैमरे लगे होते तो शायद पुलिस को जांच में बड़ी मदद मिलती। सिविल लाइन थाना की पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही थी।

पूरे मामले में हो रही है छानबीन: प्रशिक्षु डीएसपी

रुपए चोरी के मामले में छानबीन की जा रही है। सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा होने से थोड़ी मुश्किलें हो रही है, पर अपराधियों का सुराग जल्द ही हासिल कर लिया जाएगा। महज 40 सेकेंड का ध्यान भटकने के बाद इस तरह की घटना प्रोपर्टी डीलर के साथ हुई है। इसके पीछे शातिर अपराधियों का गिरोह हो सकता है। -अबु जफर इमाम, प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें