पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गैंगवार की वारदात:गैंगवार में अपराधियों ने 15 वर्षीय किशोर को मारीं तीन गोलियां, मौके पर हुई मौत

गया12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इसी जगह पर मारी गई गोली। - Dainik Bhaskar
इसी जगह पर मारी गई गोली।
  • मानपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार को अपराधियों ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया

मुफस्सिल थाना क्षेत्र में मंगलवार को गैंगवार में हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया। चौंकाने वाली बात यह है कि मृतक की उम्र सिर्फ 15 साल होने की बात सामने आ रही है। इस उम्र के किशोर गैंगवार में मारे जा रहे, यह पुलिस के लिए नई चुनौती के रूप में है। घटना की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया।

दिनदहाड़े हुई इस तरह की वारदात से मोहल्ले में दहशत व सन्नाटा पसरा है। स्थानीय लोग खिड़की दरवाजे बंद कर घरों में दुबक गए। कोई कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। मृतक की पहचान बुनियादगंज थाना अंतर्गत शिव चरण लेन भुईटोली निवासी विजय पासवान के छोटे पुत्र निकेत पासवान (15 वर्ष) के रूप में हुई है।

यह आठवीं कक्षा में पढ़ता था। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी एसआई एसएच खान ने बताया कि अपराधियों द्वारा संभवतः पहले पैर में गोली मारी है। फिर पेट व सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई।

दोपहर के 3 बजे घर से ले गए, इसके बाद की घटना
जानकारी के अनुसार अपराधियों ने दिन के लगभग तीन से साढ़े तीन बजे के बीच युवक को घर से बुलाया और उसे लेकर मुफ़स्सिल थाना अंतर्गत कुम्हरटोली ले गए। इसके बाद उसे कलपु नगर मोहल्ले स्थित कैसरे हिन्द भूमि के तरफ ले गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अपराधियों ने सबसे पहले निकेत के पैर में गोली मारी।

पैर में गोली लगने के बाद वह जान बचाने के लिए भागने लगा। काफी दूर तक उसने भागने की कोशिश भी की, किन्तु इस क्रम में अपराधी उसे खदेड़ते हुए पहुंच आए और इसके बाद एक गोली पेट और एक गोली सिर में मार दी। सिर में गोली लगने के बाद उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

चाचा को रिश्ते के दामाद पर शक
वहीं मृतक के चाचा विनोद पासवान ने इस घटना को करवाने का शक रिश्ते के दामाद को ठहराया है। गौरतलब रहे कि घटनास्थल से कुछ दूरी पर मृतक की बहन का ससुराल भी है। मृतक के चाचा की मानें तो उसका दामाद अपनी पत्नी के साथ आए दिन मारपीट करता था।

मंगलवार को भी मारपीट हुई थी, जिसके बाद उसका दामाद जबरन हथियार के बल पर अपनी पत्नी को मायके से वापस लाया था। घटना के बाद दामाद व उसकी बेटी दोनों फरार हैं।

लॉटरी के अवैध धंधे पर वर्चस्व को ले गैंगवार की आशंका
इधर, सूत्रों की मानें तो शहीद ईश्वर चौधरी हाल्ट के नीचे बुनियादगंज थाना क्षेत्र में बंद लॉटरी का धंधा कुछ दिन पूर्व से फिर से शुरू हो चुका है। इस अवैध धंधे की कमान एक कुख्यात के हाथ में है। माना जा रहा है कि अवैध धंधे के वर्चस्व को लेकर गैंगवार में इस तरह की घटना हुई है।

इस घटना के बाद प्रतिघात की आशंका से इनकार नहीं किया जा रहा है। बता दें कि पिछले कई महीने से मुफ़स्सिल व बुनियादगंज थाना क्षेत्र के गांधी नगर, मलहटोली, कुम्हरटोली, कुर्मी टोला के युवकों के बीच गैंगवार छिड़ा हुआ है। आए दिन अपराधियों के बीच फायरिंग की घटना हो रही है।

विश्वास में लेकर बहनोई ने ही की है हत्या, पुलिस की जांच विभिन्न बिंदुओं पर जारी-डीएसपी

  • युवक को विश्वास में लेकर उसके बहनोई द्वारा गोली मारकर हत्या करने की बात सामने आ रही है। वैसे पुलिस की जांच विभिन्न बिंदुओं पर भी चल रही है। पुलिस अपराधियों को दबोचने के लिए कार्रवाई कर रही है। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर लिया जाएगा। -घूरन मंडल, डीएसपी वजीरगंज।
खबरें और भी हैं...