पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:अपनी डिग्री के लिए भटकने को मजबूर हैं सीयूएसबी के छात्र, नहीं हो रहा काम

गया6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रधानमंत्री कार्यालय को आवेदन भेजकर शीघ्र समाधान की मांग की

कोरोना संक्रमण के भय से विगत मार्च माह से लॉक डाउन की त्रासदी खेल रहे सीयूएसबी के अंतिम वर्ष के छात्रों को अपनी डिग्री लेने के लिए भटकना पड़ रहा है। देश के अन्य राज्यों से आकर पढ़ने वाले छात्र अपना डिग्री लेने के लिए सीयूएसबी आ रहे भी हैं, तो नो-ड्यूज सर्टिफिकेट लेने में असफल प्रयास में उनका पसीना निकल रहा है। इस पूरे प्रकरण से प्रताड़ित हो रहे छात्र ये नहीं समझ पा रहे हैं कि वे अपनी गुहार लगाने जाएं तो कहां जाएं।

डिग्री के लिए यूनिवर्सिटी के ड्योढ़ी परेशान हो रहे छात्रों ने बताया कि जब सारा काम इस आपातकाल में ऑनलाइन हो रहा है, तो डिग्री लेने के लिए सैकड़ों किमी दूर से यूनिवर्सिटी बुलाना कहां से उचित है। उस पर भी यहां आने के बाद भी स्टूडेंट डिग्री हासिल नहीं कर पा रहा है तो वह हताश हो जा रहा है। अंतिम वर्ष के छात्र शिवम कुमार पांडेय ने बताया कि चार पांच दिन दौड़ने के बाद भी अभी तक डिग्री या सभी डॉक्युमेंट्स नहीं मिल पाया है। छात्रों ने इस मामले में अपना आवेदन यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक, वाईस चांसलर, चांसलर, मानव संसाधन मंत्रालय व प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजकर शीघ्र निदान की मांग की है।

पीआरओ ने कहा-छात्रों को नहीं बुलाया
उधर विवि के पीआरओ मो. मुदस्सीर आलम ने बताया कि यूनिवर्सिटी ने किसी बच्चे को डिग्री देने के लिए नहीं बुलाया है। कोरोना संक्रमण में ऐसे भी नामांकन के लिए किसी डॉक्यूमेंट जमा करने की बाध्यता नहीं है। यह समस्या प्रत्येक बच्चे की है। इसलिए कागजात जमा करने के लिए उन्हें समय दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें