पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • CUSB Students Won The District Level Quiz, Now They Will Participate In The Competition To Be Held At The Divisional Level

उपलब्धि:सीयूएसबी के छात्रों ने जिलास्तरीय क्विज में मारी बाजी अब प्रमंडलस्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में लेंगे भाग

गया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छात्र गाैतम कुमार एवं छात्रा कुमारी सांभवी । - Dainik Bhaskar
छात्र गाैतम कुमार एवं छात्रा कुमारी सांभवी ।
  • पांच अक्टूबर 2021 को राज्यस्तर पर होगी प्रतियोगिता, सफल छात्र-छात्राएं होंगी सम्मानित

सीयूएसबी के विद्यार्थियों की टीम ने बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा आयोजित जिला स्तरीय क्विज प्रतियोगिता में बाजी मारी। पीआरओ मो. मुदस्सीर आलम ने बताया कि बीएसएसीएस द्वारा शनिवार को आयोजित प्रतियोगिता में सीयूएसबी के स्कूल ऑफ लॉ के गौतम कुमार एवं कुमारी सांभवी, पीएचडी बायोटेक्नोलॉजी की टीम ने प्रथम स्थान हासिल किया।

जिला स्तरीय प्रतियोगिता में जीत दर्ज करने के साथ सीयूएसबी की टीम ने प्रमंडल स्तरीय क्विज प्रतियोगिता में अपना स्थान सुनिश्चित किया है। जिला स्तरीय क्विज प्रतियोगिता में सीयूएसबी के विद्यार्थियों ने रेड रिबन क्लब गया के नोडल पदाधिकारी एवं सीयूएसबी के पर्यावरण विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ. प्रशांत के मार्गदर्शन में भाग लिया था। सीयूएसबी के रेड रिबन क्लब के विद्यार्थियों की सफलता पर कुलपति प्रोफेसर कामेश्वर नाथ सिंह एवं कुलसचिव कर्नल राजीव कुमार सिंह ने बधाई दी।

प्रमंडलस्तरीय प्रतियोगिता में स्थान किया पक्का
प्रतियोगिता के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए डॉ. प्रशांत ने बताया कि सीयूएसबी के छात्रों ने एलिमिनेशन राउंड में शानदार अंक प्राप्त किए थे और जिला स्तरीय क्विज में प्रथम स्थान हासिल कर प्रमंडल स्तरीय प्रतियोगिता में स्थान पक्का किया है। अब यह टीम प्रमंडल स्तर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में शामिल होगी।

गया प्रमंडल स्तरीय ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन 29 सितंबर को होगा, जबकि 5 अक्टूबर 2021 को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना है। क्विज में सामान्य जागरूकता, स्वास्थ्य, खेलकूद, समसामयिक एवं सोशल मीडिया आदि से संबंधित प्रश्न पूछे गए थे।

युवाओं में एचआईवी एड्स, किशोरावस्था में उत्पन्न शारीरिक व मानसिक परिवर्तन एवं अन्य संबंधित स्वास्थ्य विषय पर जागरूकता के लिए राष्ट्र स्तरीय क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। ज्ञात हो कि गत वर्ष भी सीयूएसबी के छात्रों ने क्विज प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया था।

खबरें और भी हैं...