पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:बिहार को सम्मान दिलाने वाले माउंटेन मैन दशरथ मांझी को मिले भारत रत्न

गया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मीट की ओर से हुआ मुसहर भुइया वर्चुअल संवाद कार्यक्रम

ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मीट द्वारा रविवार को मुसहर भुइया वर्चुअल संवाद का आयोजन किया गया। अध्यक्षता संघ के संयोजक नारायण प्रसाद मांझी ने की। संवाद में बिहार के विभिन्न जिलों से लगभग चार सौ लोगों ने भाग लिया। बिहार विधान परिषद के सदस्य डॉ. संतोष कुमार मांझी ने संवाद में अपने विचार व्यक्त किए। कहा कि सामाजिक रूप से हम सभी को एकजुट होकर समाज को आगे बढ़ाने का सामूहिक प्रयास करना होगा। उन्हें शिक्षित करना होगा जो पीछे छूट गए है।

मुसहर-भुइयां समाज को नई पहचान दिलाने व गौरव की अनुभूति कराने और देश-विदेश में बिहार को सम्मान दिलाने वाले पर्वत पुरुष दशरथ मांझी को भारत का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न देने की मांग की।पूर्व अध्यक्ष महादलित आयोग के डॉ हुलेश मांझी ने कहा कि शिक्षा का स्तर किसी भी समाज का सामाजिक विकास का पैमाना है, जिस समाज ने शिक्षा की ताकत को पहचानना है और इसे ग्रहण किया वही संगठित और अनुशासित होकर विकास के रास्ते पर आगे बढ़ा है।

संचालन संघ के सचिव संतोष सागर मांझी ने किया। संवाद में डॉ. प्यारे मांझी, नाथुन्न मांझी, शंकर मांझी, देवेंद्र मांझी, नंदलाल मांझी, संगीता भुइयां, दीना मांझी, रोहित भुइयां (शबरी सेना), धर्मेंद्र भुइयां झारखंड आदि ने अपने विचार व्यक्त किए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें