पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आक्रोश:नया बताकर विभाग ने खराब ट्रांसफॉर्मर लगाया, भड़के लोगों ने जाम कर दी सड़क

गया सदर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उमस भरी गर्मी में 72 घंटे से गुल थी बिजली, विरोध में सड़क जाम कर टायर जला किया प्रदर्शन

गया-पंचानपुर रोड को डेल्हा थाना के निकट(चंदौती थाना क्षेत्र) बिजली को लेकर आक्रोशित मुहल्ले के लोगों को जाम कर प्रदर्शन किया। करीब दो घंटे तक सड़क जाम रहा। इस दौरान सड़क के दोनों ओर गाड़ियों की लम्बी कतार लग गई। सूचना पर पहुंची चंदौती थाना की पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझाया। संबंध में बिजली विभाग के अफसरों से बात कराई। बिजली विभाग द्वारा तुरंत नया ट्रांसफार्मर लगाने के आश्वासन के बाद मुहल्ले के लोग माने व सड़क से जाम को हटाया। मुहल्ले के लोगों ने बताया कि उमस भरी गर्मी में 72 घंटे से ट्रांसफार्मर जलने के कारण बिजली गुल थी।

शिकायत के बाद 6 जुलाई को नया ट्रांसफार्मर लगाया गया जो खराब था। महज कुछ देर लो वोल्टेज आने के बाद दूसरे दिन सुबह तक उससे बिजली नहीं मिली तो मुहल्ले के लोगों का सब्र का बांध टूट गया। अफसरों के आश्वासन के बाद फिर नया ट्रांसफार्मर लगाया गया है। जिसे चार्ज में डालने की बात कही गई है। मुहल्ले में बुधवार देर शाम तक बिजली नहीं पहुंची थी।

डेल्हा में गहराया बिजली संकट, वरीय अधिकारी से की शिकायत
डेल्हा में इन दिनों बिजली संकट गहरा गया है। बिजली की आंख मिचौली से परेशान लोगों की शिकायत पर वार्ड दो की महिला पार्षद वीणा देवी ने विद्युत अधीक्षण अभियंता से मुलाकात की। बिजली की व्याप्त संकट को दूर करने की मांग की। पार्षद ने बताया कि डेल्हा विजय बिगहा में ट्रांसफार्मर से तेल गिरने व आग लगने, मालगोदाम में ट्रांसफार्मर में तेल की कमी होने, बुश कटने व अन्य समस्या के कारण लो वोल्टेज व बिजली कटौती से लोग परेशान हैं।

बिजली आपूर्ति ठप रहने पर उपभोक्ताओं ने किया हंगामा
टिकारी | उमस भरी गर्मी में विद्युत आपूर्ति ठप रहने पर मंगलवार की देर रात आक्रोशित उपभोक्ताओं ने टिकारी पीएसएस में पहुंचकर जमकर हंगामा किया। उपभोक्ताओं के हंगामा को देखते हुए विद्युत विभाग के कर्मियों को रात में पुलिस बुलानी पड़ गई। हंगामा की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया हालांकि लिखित माफीनामा के बाद उसे छोड़ दिया गया।

खबरें और भी हैं...