इंडोर स्टेडियम में टूर्नामेंट:दिव्यांग सीटिंग वॉलीबॉल टूर्नामेंट शुरू लीग मैच में गया ने मुंगेर को हराया

गयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दो दिवसीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट के लिए सूबे के पांच जिलों से पहुंचे दिव्यांग खिलाड़ी - Dainik Bhaskar
दो दिवसीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट के लिए सूबे के पांच जिलों से पहुंचे दिव्यांग खिलाड़ी

शहर के गांधी मैदान स्थित इंडोर स्टेडियम में शनिवार से दो दिवसीय 10 वीं राज्य स्तरीय दिव्यांग सीटिंग वॉलीबाॅल टूर्नामेंट शुरू हो गया है। पारा ओलम्पिक वॉलीबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार के बैनर तले पांच जिले के खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में अपना भाग्य आजमां रहे है। टूर्नामेंट का पहला मैच सारण व जहानाबाद के बीच खेला गया। जहानाबाद की टीम जहां ब्लू तो सारण की टीम ग्रीन जर्सी में दिखीं। दोनों टीम के खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी जीत सुनिश्चित के लिए पूरा दमखम दिखाया।

अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए पहले मैच में जहानाबाद की टीम विजयी रही।
इसके पूर्व वॉलीबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन पारा ओलम्पिक वॉलीबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार के संरक्षक सह गया के मेयर-डिप्टी मेयर उम्मीदवार रवि कुमार उर्फ गुड्‌डू बरनवाल ने फीता काटकर किया। इस बीच उन्होंने कहा कि गया के लिए सौभाग्य की बात है कि आज सूबे के कई जिलों से दिव्यांग खिलाड़ी अपने खेल का प्रदर्शन करने गया पहुंचे है। संघर्ष के बल पर इन खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। श्री बरनवाल ने बताया कि आगे भी दिव्यांगों से जुड़े गेम को वे प्रमोट करेंगे।

गया व मुंगेर के बीच हुआ दूसरा मैच
दिव्यांग सीटिंग वॉलीबॉल टूर्नामेंट का दूसरा लीग मैच गया व मुंगेर के बीच खेला गया। इसमें गया के खिलाड़ियों ने मुंगेर को हराया। तीसरा मैच जहानाबाद व नालंदा के बीच हुआ, जिसमें जहानाबाद की टीम विजयी हुई। चौथा मैच गया व सारण के बीच खेला गया, जिसमें गया ने जीत हासिल की। बता दें कि लीग मैच में प्रत्येक टीमों ने करीब चार-चार मैच खेले है।

आज होगा सेफा व फाइनल मुकाबला
पारा ओलम्पिक वॉलीबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार के संरक्षक श्री बरनवाल ने बताया कि अब रविवार को इन टीमों के बीच सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इसमें विजेता व उप विजेता टीम के खिलाड़ियों को कप व मोमेटों देकर सम्मानित किया जाएगा। पुरस्कार वितरण के साथ ही टूर्नामेंट का समापन किया जाएगा।

राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीयस्तर के खिलाड़ी हुए शामिल
उन्होंने बताया कि इस टूर्नामेंट में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी राजेश कुमार व राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी मो. शमीम आलम, मो. अशरफ अली, अजीत कुमार (जहानाबाद), जानकी रमण पाण्डे (समस्तीपुर), अमित कुमार (सारण) शामिल हुए। इधर बाहर से आए सभी दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए नगर आयुक्त ने रात्रि विश्राम की नि:शुल्क व्यवस्था करायी।

खबरें और भी हैं...