कोरोना को मात देने की कोशिश:बिना मास्क के आए ग्राहकों को सामग्री न दें दुकानदार: डीएम

गयाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिलाधिकारी ने पीरमंसूर से जेपीएन तक रहे कंटेनमेंट जोन का जायजा लिया, कार्रवाई की तो सख्त हिदायत भी देते रहे
  • जरूरतमंदों के बीच बांटा मास्क, बिना मास्क वालों का कटा चालान

डीएम अभिषेक सिंह ने गया जिला के शहरी क्षेत्र पीरमंसूर से जयप्रकाश नारायण अस्पताल तक बनाए गए कंटेनमेंट जोन का पैदल मार्च कर जायजा लिया गया। पीरमंसूर के समीप बिना मास्क के घूम रहे व्यक्तियों से 50-50 रुपये का चालान काटा गया एवं उनसे फाइन की वसूली की गई, उन्हें मास्क भी उपलब्ध कराया गया। जिलाधिकारी ने कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए कहा कि अनलॉक 2 लागू होने से मार्केट क्षेत्र में भीड़-भाड़ देखा जा रहा है। उन्होंने गया वासियों से अपील की कि मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें। मास्क के प्रयोग से तेजी से फैल रहे संक्रमण पर काबू पाया जा सकता है। निरीक्षण के दौरान कंटेनटमेंट जोन में आदित्य ग्लास एंड प्लाई की दुकान खुली पाई गई। 
केस दर्ज करवाने का दिया निर्देश, पुलिस वाहन को भी सैनिटाइज होंगे: डीएम ने दुकानदार को फटकार लगाई और सदर एसडीओ इन्द्रवीर कुमार को दुकानदार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिए। इसके उपरांत कल्याण ब्रदर्स स्कूल ड्रेस दुकान खुले रहने पर जिलाधिकारी ने दुकान के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया। नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि लोहा, मेटल इत्यादि चीजों को विशेष रुप से सैनिटाइज करें।

जिलाधिकारी ने थाना प्रभारी कोतवाली को पुलिस के वाहन को भी सैनिटाइज कराने को कहा। साथ ही एसडीओ सदर को निर्देश दिया कि कंटेनमेंट जोन में किसी तरह का कंस्ट्रक्शन कार्य नहीं चलेगा। सभी कंस्ट्रक्शन कार्य पूर्ण रुप से बंद रहेंगे। इसके उपरांत अलंकार पैलेस में बिना मास्क के व्यक्तियों से फाइन की वसूली की गई एवं उन्हें मास्क उपलब्ध कराया गया। 

ट्रैफिक व्यवस्था पर विशेष रूप से रखें ध्यान
जिलाधिकारी ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में ट्रैफिक व्यवस्था पर विशेष रूप से ध्यान रखना होगा। उन्होंने कहा कि सभी वाहनों पर सवार हुए व्यक्तियों के मास्क प्रयोग की जांच करते रहें। बिना मास्क पाए जाने पर फाइन की वसूली करें। निरीक्षण के क्रम में नगर आयुक्त सावन कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, अंचलाधिकारी सदर सहित तमाम पदाधिकारी उपस्थित थे।

डीएम ने बुजुर्गों को अपने हाथों से पहनाया मास्क
डीएम ने आज़ाद पार्क के समीप बैठे गरीब बुजुर्गों को अपने हाथों से मास्क पहनाया। आजाद पार्क सब्जी मंडी के निरीक्षण के क्रम में कई सब्जी विक्रेता एवं ग्राहक बिना मास्क के पाए गए। उन्होंने सभी दुकानदारों को हिदायत दी, कि बिना मास्क पहने ग्राहकों को सब्जी नहीं दी जाए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि बिना मास्क के सब्जी, फल बेचोगे तो कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...