• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • Dr. Kaushalendra Elected President Unopposed; Two Candidates Filled The Form For Joint Secretary I, Joint Secretary II And Auditor

सेंट्रल बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के चुनाव:डॉ. कौशलेन्द्र चुने गए निर्विरोध अध्यक्ष; संयुक्त सचिव प्रथम, संयुक्त सचिव द्वितीय व अंकेक्षक के लिए दो उम्मीदवारों ने भरा पर्चा

गयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सेंट्रल बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के 2022 के चुनाव में डॉ. कौशलेन्द्र प्रताप निर्विरोध अध्यक्ष बने। चैंबर के सर्वागिण विकास के लिए व्यवसाईयों के अनुरोध पर एक बार फिर इन्होंने अध्यक्ष पद पर अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन प्रक्रिया समाप्ति के बाद अब वे निर्विरोध अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित हो गए। व्यवसाईयों को उम्मीद है कि इनके नेतृत्व में हर समस्या अब दूर होगी।

इनके अलावे महासचिव पद पर आलोक नंदन, कोषाध्यक्ष पद पर बालकृष्ण भारद्वाज, उपाध्यक्ष प्रथम पद पर प्रमोद लड्‌डू भंडार के प्रोपराइटर प्रमोद भदानी, उपाध्यक्ष द्वितीय पद पर प्रणीण मोर भी निर्विरोध निर्वाचित हुए है। इस बार संयुक्त सचिव प्रथम के लिए दो उम्मीदवार उमेश गुप्ता व विरेन्द्र कुमार, संयुक्त सचिव द्वितीय पद के लिए गौतम कुमार व प्रदीप कुमार और अंकेक्षक पद के लिए राजेश झुनझुनवाला व विनोद मित्तल ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। अब तीन पदों पर खड़े उम्मीदवारों पर नजर है। 18 दिसंबर तक नाम वापसी की तिथि है।

अगर तीनों पदों पर खड़े एक-एक उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र वापस नहीं लिया तो 26 दिसंबर को सेन्ट्रल बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के कार्यालय में चुनाव की प्रक्रिया होगी। वोट देकर तीनों पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

कार्यकारिणी समिति के 18 सदस्य भी निर्विरोध
सेन्ट्रल बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के कार्यकारिणी समिति सदस्य के 18 पदों के लिए भी उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए है। 18 पदों के लिए 18 लोगों ने ही नामांकन पत्र भरा था। चैंबर से जुड़े लोगों की माने तो अब 16 दिसंबर को कार्यकारिणी समिति की बैठक होगी। उप समिति के प्रतिवेदन को अनुमोदनार्थ किया जाएगा, साथ ही चैंबर के सूचना पट पर प्रत्याशियों के नाम का प्रकाशन होगा। सभी की विधिवत घोषणा होगी।

26 को सुबह 11 बजे से शुरू होगा मतदान
अध्यक्ष, उपाध्यक्ष प्रथम, उपाध्यक्ष द्वितीय, महासचिव, कोषाध्यक्ष व कार्यकारिणी सदस्य पदों पर उम्मीदवार निर्विरोध हो चुके है। अब संयुक्त सचिव प्रथम, द्वितीय और अंकेक्षक पद पर दो उम्मीदवारों के रहने से चुनाव की संभावना बनी हुई है। मतदान की प्रक्रिया 26 दिसंबर की सुबह 11 बजे से शुरू होगी, जो दोपहर तीन बजे तक चलेगा। इसी दिन मतगणना के बाद परिणाम की घोषणा की जाएगी।

खबरें और भी हैं...