पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सलाह:स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छ जल का करें सेवन : डॉ.राय

गया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रोटरी क्लब ने मिशन कन्या विद्यालय में डोनेट किया आरओ, शिक्षकों व बच्चों के लिए बनाया शौचालय

शहर के वेस्ट चर्च रोड स्थित मिशन कन्या विद्यालय में रोटरी क्लब ऑफ गया सिटी के बैनर तले रविवार को एक समारोह का आयोजन किया गया। इसके तहत विद्यालय में क्लब द्वारा एक शौचालय के साथ-साथ स्वच्छ जल के लिए आरओ प्योरीफायर लगाया गया है।

शुभारंभ डॉ. ए.एन.राय व क्लब के सचिव डॉ. रतन कुमार ने संयुक्त रूप से की। इस बीच डॉ. राय ने शौचालय एवं स्वच्छ पेयजल के महत्व से लोगों को अवगत कराया। कहा कि स्वस्थ्य रहने के लिए स्वच्छ जल का सेवन करें। साफ पानी पीने से गंभीर बीमारियों से बचा जा सकता है।

पेट से जुड़े प्रॉब्लम से बचा जा सकता है। वहीं डॉ. रतन कुमार ने कहा कि इस नेक काम के लिए सभी सदस्यों ने भरपूर सहयोग दिया है। मिशन कन्या विद्यालय की स्थिति काफी जर्जर थी। क्लब ने विद्यालय के विकास में हर संभव भूमिका निभाई है। इस बार शौचालय व आरओ प्यूरीफायर में 51 हजार से ऊपर का खर्च पड़ा है।

शौचालय नहीं होने से हो रही थी परेशानी
क्लब के अध्यक्ष प्रदीप जैन ने बताया कि िवद्यालय में शौचालय नहीं होने से बच्चों के साथ-साथ शिक्षकों को काफी परेशानी हो रही थी। शौचालय निर्माण से लोगों ने काफी प्रसन्नता व्यक्त की। इस मौके पर प्रो कांतेश, डॉ. अमिता सिन्हा, डॉ. मंजु सिन्हा, शिरीष प्रकाश, अजित जैन, रोटेरियन बिपेंद्र अग्रवाल, उदय कुमार, प्रमोद कुमार, श्याम सराओगी, प्रियरंजन डायर, स्कूल के प्राध्यापक एवं शिक्षक वीना शाह, रोहित सिंह आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें