4 दिसंबर से भूटान से गया के लिए फ्लाइट:ड्रुक एयरवेज सप्ताल में 2 दिन भरेगा उड़ान, बौद्ध श्रद्धालुओं के लिए सहूलियत

गया2 महीने पहले

बोधगया में दलाईलामा के आगमन व पर्यटन सीजन को देखते हुए अब भूटान से गया के लिए भी हवाई सेवा शुरू होने जा रही है। चार दिसंबर से यह सेवा शुरू हो जाएगी। इससे बौद्ध यात्री भगवान बुद्ध की पावन धरती बोधगया में आसानी से आ सकेंगे। ड्रुक एयरवेज भूटान के पारो एयरपोर्ट से गया एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेगा। यह हवाई सेवा यात्रियों को सप्ताह में दो ही दिन बुधवार और शुक्रवार को मिलेगी।

गौरतलब है कि बीते दो वर्षों से गया एयरपोर्ट से कोरोना की वजह से अंतरराष्ट्रीय विमानों की आवाजाही पूरी से प्रतिबंधित थी। लेकिन अब सारे प्रतिबंध हटा दिए गए हैं और अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा की आवाजाही शुरू हो गई है। इसका खासा लाभ यात्रियों के साथ ही बोधगया के व्यवसाय को मिलेगा।

एयरपोर्ट डायरेक्टर बंगजीत साहा ने बताया कि चार दिसंबर से ड्रुक एयरवेज के विमान चार दिसंबर से बुधवार और शुक्रवार को गया एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। इसके साथ ही शनिवार को वियतनाम से भी वियत जेट का चार्टड विमान बौद्ध श्रद्धालुओं को लेकर गया एयरपोर्ट पहुंचेगा।

हालांकि, वियत जेट के विमानों को भी नियमित यात्री विमान के रूप में परिचालन होने की प्रक्रिया जारी है। इसके अलावा श्रीलंका से गया एयरपोर्ट तक के लिए भी मिहिन लंका एयरवेज व श्रीलंकन एयरलाइंस के विमानों की आवाजाही होने की उम्मीद है। इसकी प्रक्रिया भी तेजी से चल रही है। फिलहाल गया एयरपोर्ट से थाईलैंड के बैकांक व म्यांमार के यंगून से नियमित यात्री विमानों की आवाजाही जारी है। इसी कड़ी में अब भूटान से यह सेवा शुरू होने जा रही है।

खबरें और भी हैं...