विरोध प्रदर्शन:नल-जल का कार्य पूरा नहीं होने पर सड़क जाम कर किया हंगामा

गया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
योजना का कार्य पूरा न होने के विरोध में सड़क जाम करते लोग। - Dainik Bhaskar
योजना का कार्य पूरा न होने के विरोध में सड़क जाम करते लोग।
  • कार्य में अनियमितता को लेकर पीएचईडी विभाग के खिलाफ की नारेबाजी

मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल जल योजना के शत प्रतिशत पूरा होने के दावे किए जाए लेकिन जमीनी हकीकत इसके ठीक उलट है। नल जल योजना में देरी व अनियमितता को लेकर शनिवार को प्रखण्ड के संडा ग्राम के ग्रामीणों ने टिकारी कुर्था मुख्य मार्ग को संडा ग्राम के समीप ही जाम कर दिया।

ग्रामीणों ने संडा ग्राम के सभी चारों वार्ड में पीएचईडी विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्य को लेकर असंतोष जताया व कहा कि वर्षों से योजना का कार्य किया जा रहा है लेकिन अब तक कार्य पूर्ण नहीं हो सका। कार्य पूर्ण नहीं होने के कारण ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल नहीं मिल पा रहा है।

ग्रामीणों ने विभाग को पत्र सौंप सभी अधूरे कार्य पूरे किए जाने, योजना के तहत बनाये गए पम्प हाउस की मरम्मती करने, ऑपरेटर की बहाली करने, पाइप बिछाने के लिए तोड़ी गई गली की मरम्मती करने व छूटे हुए घर को नल से जोड़ने की मांग की।

जाम की सूचना स्थानीय मउ ओपी की पुलिस द्वारा पीएचईडी विभाग के अधिकारी को दी गई। जाम स्थल पहुंचे पीएचईडी विभाग के अधिकारियों द्वारा सात दिनों के भीतर सभी कार्य पूर्ण करने का आश्वासन दिया। अधिकारियों ने अधूरी कार्य का भी जायजा लिया। आश्वासन के उपरांत लगभग तीन घंटे के बाद जाम हटाया गया। जाम हो जाने के कारण कुर्था व टिकारी की तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई।

खबरें और भी हैं...