पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:आज भी सुबह में छाए रहेंगे बादल, फिर साफ होगा मौसम

गया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बादलों के कारण गया में बढ़ी ठंड, पारा 9.6 डिग्री, सुबह में हवा में 89 व शाम में 75 फीसदी नमी की गई दर्ज

आसमां में बादलों के छाने से गया में ठंड का अहसास बढ़ गया है। न्यूनतम पारा लगातार चार दिनों से 10 डिग्री के नीचे है। हालांकि अधिकतम पारा फिलहाल ठीक है, लेकिन बादलों के कारण सुबह में ठंड सता रही है। इसके बाद दोपहर में धूप भी निकली। शाम 04:00 बजे से सर्द हवाओं के चलने से ठंड बढ़ गया है। स्वेटर, मफलर व जैकेट पहन कर ही लोग आवाजाही कर रहे है। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो पांच दिसंबर को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे, इसके बाद हल्की धूप निकेलगी। तापमान की बात करे तो शुक्रवार को जिले का अधिकतम तापमान 25.3 डिग्री व न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। नमी सुबह में 89 व शाम में 75 फीसदी दर्ज की गई है। वहीं गुरुवार को जिले का अधिकतम तापमान 25.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 9.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था।

आज भी आसमान में छाए रहेंगे बादल
पटना के मौसम वैज्ञानिकों की माने तो वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण आसमान में बादल छा रहे है। शनिवार की सुबह भी बादल छाए रहेंगे, इसके बाद धूप भी निकलेगी, लेकिन इस धूप में गर्मी का अहसास नहीं होगा। सर्द हवाएं चलती रहेगी। वैज्ञानिकों की माने तो धूप करीब तीन से चार घंटे के लिए ही रहेगी। इसके बाद फिर से बादलों का असर शुरू हो जाएगा। बादल छंटने के बाद न्यूनतम पारा और नीचे खिसकेगा।

गर्म हो रहा ऊनी स्वेटर का बाजार
शहर के धामी टोला मुहल्ले में गर्म कपड़ों से बाजार सज गया है। डालमिया बाजार में भी एक से बढ़कर एक ऊनी स्वेटर लाए गए है। प्रोपराइटर शिवकैलाश डालमिया ने बताया कि डालमिया बाजार ऊनी कपड़ों से पट चुका है। हर रेंज में ऊनी स्वेटर, जैकेट, मफलर उपलब्ध है, जो लोगों को खूब भा रही है। सबसे कम ऊनी स्वेटर की कीमत 150 रुपए से शुरू हो रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser