• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • FIR Lodged Against Clerk In Charge Of Accounts Of Sub divisional Hospital For Financial Irregularities

कार्रवाई:वित्तीय अनियमितता को ले अनुमंडलीय अस्पताल के लेखा प्रभारी लिपिक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज

टिकारीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर इम्पैक्ट - Dainik Bhaskar
भास्कर इम्पैक्ट
  • चिकित्सक के विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई करते हुए निलंबन के लिए लिखा गया पत्र

अनुमंडलीय अस्पताल, टिकारी में वित्तीय वर्ष 2020-21 एवं 2021-22 के दौरान आउटसोर्सिंग के तहत जेनरेटर के माध्यम से की गई विद्युतापूर्ति एवं साफ-सफाई के मद से 31 लाख 90 हजार 902 रुपए की सुनियोजित ढंग से अवैध व अनियमित निकासी एवं भुगतान से संबंधित शिकायत मिलते ही डीएम गया डॉ. त्यागराजन एसएम द्वारा जिला स्तर से जांच टीम गठित कर पूरे मामले की गंभीरता से जांच कराई गई। मामले को लेकर सिविल सर्जन ने प्रखंड के स्वास्थ्य प्रबंधक सह अनुमंडलीय अस्पताल प्रबंधक अजीत कुमार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, गुरुआ में प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक के पद पर स्थानांतरण करते हुए स्पष्टीकरण की मांग की है।

25 मई को लेखा प्रभारी लिपिक के विरुद्ध होगी अंतिम सुनवाई
सिविल सर्जन द्वारा मामले को लेकर नियुक्त किए गए उपस्थापन पदाधिकारी डॉ. अशोक कुमार सिंह को आगामी 25 मई को उपस्थित होने का आदेश दिया है। उक्त तिथि को लेखा प्रभारी लिपिक विकास कुमार के खिलाफ लगाए गए आरोप की सुनवाई की जाएगी। डॉ. सिंह को प्रेषित पत्र में कहा गया है कि यदि विकास कुमार के विरुद्ध कोई साक्ष्य है तो सशरीर उपस्थित होकर प्रतिवेदित करें।

कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश
मामले को लेकर सिविल सर्जन की जांच में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं अन्य कर्मी-चिकित्सक द्वारा आउटसोर्सिंग के तहत जेनरेटर के माध्यम से बिजली आपूर्ति एवं साफ-सफाई के एवज में अवैध निकासी एवं भुगतान में संलिप्तता पाई गई है। इनके विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई करते हुए निलंबन हेतु विभाग को सूचित कराने का निर्देश डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने दिया है।

खबरें और भी हैं...