पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्राइम:पुलिस के छापे में पांच देसी पिस्टल व नकदी के साथ हथियार के दो तस्कर धराए, फरार हुआ सरगना

गयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसटीएफ को आर्म्स सप्लायर के बड़े गिरोह के सक्रिय होने का मिला था इनपुट

गया पुलिस की छापेमारी में पांच देशी पिस्टल की बरामदगी करते हुए हथियार के दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। दो तस्करों की गिरफ्तारी के बाद गया पुलिस की टीम ने शहरी इलाकों में कई स्थानों पर रेड किया। इस क्रम में रामपुर थाना के एपी कॉलोनी से आर्म्स सप्लाई करने वाला कुख्यात सरगना पुलिस छापेमारी की भनक लगते ही फरार होने में सफल हो गया।

इस संबंध में गया के एसएसपी आदित्य कुमार ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि गया पुलिस को सूचना मिली थी, कि कोतवाली थाना के पंचायती अखाड़ा में अपराधकर्मी अवैध हथियार की खरीद-बिक्री के लिए आने वाले हैं। सूचना के बाद सिटी एसपी राकेश कुमार के नेतृत्व में सिटी डीएसपी राजकुमार साह के साथ एक विशेष टीम का गठन किया गया।

रेकी की और दो को दबोचा, हथियार और नकदी मिले
इसके बाद पुलिस की टीम ने चिन्हित स्थान पर रेकी की। इस बीच दो अपराधी मौके पर पहुंचे। उनकी जांच की गई तो उसमें से पांच देशी पिस्टल, दस मैगजीन एवं एक जिंदा कारतूस की बरामदगी की गई। पकड़ाए व्यक्ति मो. सिकन्दर खां के पास से 61 हजार 6 सौ 80 रुपए की बरामदगी की गई। पूछताछ के क्रम में पकड़ाए व्यक्ति आलम द्वारा पुलिस को बताया गया कि पूर्व में भी उसके द्वारा सिकन्दर खां को दो देशी पिस्टल बेचा गया है। मो. सिकन्दर खां हथियार का तस्कर है, जो नवादा जिले से मंगाकर इसकी बिक्री कराता है।

किराएदार बनकर पंचायती अखाड़ा में रह रहा था सिकन्दर
एसएसपी आदित्य कुमार ने बताया कि मो. सिकन्दर खां नवादा जिले के मुफस्सिल थाना अंतर्गत गुलजारनगर मुहल्ले का रहने वाला है। यह फिलहाल कोतवाली थाना के पंचायती अखाड़ा में मो. सेराज के मकान में किराएदार बनकर रह रहा था। वहीं रेहान आलम पिता इबरार आलम नवादा जिला के सदर थाना अंतर्गत मेन रोड भदानी गली नियर न्यू ब्रिज का रहने वाला है। एसएसपी ने प्रेस कांफ्रेन्स के दौरान बताया कि पुलिस की छापेमारी के दौरान गया जिले में हथियार की बड़े पैमाने पर स्मगलिंग करने वाला अजय शर्मा फरार होने में सफल हो गया।

छोटे तस्कर गिरफ्त में आए हैं, बड़ों की तलाश में छापेमारी है जारी: एसएसपी आदित्य कुमार की मानें तो हथियार की सप्लाई करने वाले गिरोह के जो अपराधी पकड़े गए हैं, वे छोटे तस्कर हैं। हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह को तीन भागों में बांटा जाए तो ये तीसरे नंबर पर आते हैं। इनसे ऊपर एक और दो नंबर के अपराधी भी इस तरह की हथियार सप्लाई में वृहत तौर पर संलिप्त हैं। अजय शर्मा भी गया जिले में बड़ा हथियार सप्लायर है। सभी बड़े हथियार सप्लायर को दबोचने के लिए पुलिस की टीम काम कर रही है।

एपी कॉलोनी स्थित सुदामा पैलेस में छापेमारी
अजय शर्मा के रामपुर थाना अंतर्गत एपी कॉलोनी में स्थित सुदामा पैलेस में शनिवार की अहले सुबह में छापेमारी की गई थी। किन्तु पुलिस कार्रवाई की भनक होते ही वह फरार हो गया। मामले में उसके परिजनों से पूछताछ की गई और फिर उन्हें छोड़ दिया गया है। बताया कि फरार हुए अजय शर्मा को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम लगातार छापेमारी कर रही है। इधर, जानकारी के अनुसार फरार हुआ अजय शर्मा टिकारी थाना के शहवारा का रहने वाला है। पुलिस अजय शर्मा के आपराधिक इतिहास को खंगाल रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें