पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भास्कर इम्पैक्ट:सूर्यमंडल चेकपोस्ट पर तैनात पूर्व प्रधान सहायक को किया निलंबित

बाराचट्टी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
13 अगस्त 2020 को प्रकािशत खबर - Dainik Bhaskar
13 अगस्त 2020 को प्रकािशत खबर
  • वर्तमान में प्रधान सहायक डीटीओ ऑफिस में थे पोस्टेड
  • दो बसों को रोक कर अनावश्यक रूप से नाजायज राशि की मांग के आरोप पर हुई कार्रवाई

बाराचट्टी थाना क्षेत्र के सूर्यमंडल चेकपोस्ट पर पूर्व में तैनात रहे प्रधान सहायक श्रीनिवासन शर्मा को निलंबित कर दिया गया है। परिवहन आयुक्त के द्वारा निलंबन की कार्रवाई की गई है। ये फिलहाल गया डीटीओ ऑफिस में कार्यरत थे।

निलंबन की कार्रवाई एसएसपी गया के 24 सितंबर 2020 के पत्र के आलोक दिल्ली से झारखंड जा रहे प्रवासी मजदूरों को पहुंचाने जा रहे दो बसों को रोक कर अनावश्यक रूप से नाजायज पैसे की मांग करने के आरोप पर कार्रवाई की गई है। ज्ञात हो कि 22 जून 2020 को दिल्ली के असकली रोड दिल्ली पुलिस भवन के क्वारेंटाइन सेंटर से झारखंड के प्रवासियों को छोड़ने के लिए जा रहे दो बसों से सूर्यमंडल चेकपोस्ट पर रोका गया था। बसों को आगे जाने के एवज में नाजायज तौर पर 20-20 हजार रुपए की राशि मांगी गई थी। दोनों बस के चालक मोहम्मद आसीन एवं मोहम्मद आसिम ने पहले तो चेकपोस्ट के पदाधिकारी को क्वारेंटाइन सेंटर से मिले दिल्ली मजिस्ट्रेट का लेटर दिखाया।

चेकपोस्ट के प्रधान सहायक ने जबरन रोक दिया था

इसके बावजूद दोनों बसों को उस समय चेकपोस्ट पर तैनात रहे प्रधान सहायक श्रीनिवासन शर्मा ने रोकते हुए खड़ा करा दिया था। इसके बाद बस चालकों ने बस मालिक लुधियाना निवासी बलजीत सिंह एवं पंजाब निवासी भूपेंद्र सिंह को मामले की जानकारी दी, जिसके बाद बस मालिकोंं ने मामले की शिकायत डीएम से की थी। वहीं बस चालकों के द्वारा बाराचट्टी थाना में केसा दर्ज कराया गया था।

अवैध वसूली में डीएम के आदेश के बाद हटाया था, विभाग के अधिकारियों ने फिर कर दिया वहीं बहाल

बाराचटटी | इधर, चेकपोस्ट पर अवैध वसूली के मामले में वीडियो वायरल होने की खबर को दैनिक भास्कर ने 13 अगस्त 20 को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। प्रकाशित खबर पर संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने मामले की जांच के आदेश दिए थे।

उनके निर्देश के बाद एडिशनल एसपी और डीडीसी को जांच करने का निर्देश देते हुए अवैध वसूली में शामिल ऑपरेटर एवं कर्मियों को हटाने का निर्देश दिया था। प्रारंभिक पड़ताल के बाद उक्त कर्मी को चेकपोस्ट से हटा दिया गया था। किन्तु समय बीतने के बाद परिवहन विभाग के अधिकारियों ने जिलाधिकारी के आदेश को ताक पर रख दुबारा चेकपोस्ट पर नियुक्त कर दिया है।सूत्र बताते हैं, कि अवैध वसूली के आरोप में हटाए गए ऑपरेटर को दुबारा सूर्यमंडल चेकपोस्ट पर आने के साथ ही अवैध वसूली के धंधे में वह लिप्त हो गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें