पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:आपराधिक गिरोह के चार बदमाश दबोचे गए, चोरी की 4 बाइक व मास्टर चाबी जब्त

गया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पकड़ाए अपराधियों में दो पहले से भी विभिन्न मामलों में रहे हैं अभियुक्त, सभी को भेजा जेल

गया पुलिस ने शहरी इलाके में अपराधियों के खिलाफ सघन अभियान चलाया। इस दौरान शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कई प्वाइंटों पर तलाशी की गई। इसी क्रम में वाहनों के जांच के क्रम में रामपुर थाना की पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। शहर में बाइक चोरी करने वाले गिरोह से परेशान पुलिस ने गिरोह के चार अपराधियों को मौके से पकड़ा। वहीं चार चोरी की बाइक और पांच मास्टर की भी बरामद किया गया है। इस संबंध में प्रेस वार्ता कर सिटी एसपी राकेश कुमार ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया गया थास। इस क्रम में चार अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है। जेल गेट के सामने पुलिस लाइन रोड में की बड़ी कार्रवाई सिटी एसपी ने बताया कि अभियान के दौरान रामपुर थाना अंतर्गत पुलिस लाइन रोड में जेल गेट के सामने व्यापक तौर पर चेकिंग अभियान चलाया गया। आपराधिक प्रवृति के तत्वों पर विशेष नजर रखी जा रही थी। इसी क्रम में चार अपराधियों को पकड़ा गया। उनके पास से लूट एवं चोरी की चार बाइक और पांच मास्टर की बरामद किया गया। पकड़ाए अपराधियों में गोलू कुमार नई गोदाम रामा प्रेस पहसी, रवि उर्फ कल्टा देवी स्थान महारानी रोड, अभिषेक कुमार उर्फ छोटू नई गोदाम रामा प्रेस पहसी तथा आकाश कुमार दखहरिणी मंदिर बीएन झा रोड निवासी शामिल हैं।

अपराधियों के खिलाफ पुलिस ने चलाया अभियान, कई जगहों पर हुई चेकिंग

विभिन्न थाना में दर्ज हैं चोरी के मामले
सिटी एसपी राकेश कुमार ने बताया कि बरामद चार बाइकों में से तीन के चोरी-लूट के संदर्भ में जानकारी मिली है। बताया क एक बाइक बाराचट्टी थाना से जुड़ी है, जिसे लेकर कांड संख्या 636।20 दर्ज किया गया था। वहीं एक बाइक रामपुर थाना कांड संख्या 264।20 से जुड़ी है। इसी प्रकार तीसरी बाइक सिविल लाइन थाना कांड संख्या 373।20 से जुड़ी है। एक और बाइक के संदर्भ में पड़ताल जारी है। रवि उर्फ कल्टा के खिलाफ आर्म्स एक्ट व मारपीट का मामला कोतवाली थाना में दर्ज है, जिसका कांड संख्या 308।19 बताया गया है।

पूर्व में आर्म्स एक्ट में आरोपित रहा है रवि
बताया कि इसमें से दो अपराधी पूर्व में आरोपित रहे हैं। रवि उर्फ कल्टा आर्म्स एक्ट में नामजद था। वहीं आकाश कुमार पूर्व में भी चोरी के मामले में जेल जा चुका है। रामपुर पुलिस की छापेमारी टीम का नेतृत्व एसएचओ सुरेन्द्र कुमार सिंह कर रहे थे। वहीं सब इंस्पेक्टर अयोध्यानाथ तिवारी, सअनि दामोदर प्रसाद आदि भी इसमें शामिल थे। गिरफ्तारी और निशानदेही के आधार पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई। इसके बाद लूट व चोरी की बाइकों की बरामदगी की जाती रही। निशानदेही के आधार पर अब भी पुलिस की कार्रवाई चल रही है।

शहर में गिरोह का था आतंक
गया| विदित हो कि गया शहर में बाइक चोर गिरोह के अपराधियों ने आतंक मचा रखा था। आए दिन पलक झपकते बाइक गायब कर दिए जा रहे थे। रामपुर पुलिस की यह सफलता निश्चित तौर पर राहत देने वाली है। संभावना है, कि गिरोह के चार के दबोचे जाने के बाद गया शहरी इलाके में बाइक चोरी की घटनाओं में कमी आएगी। वैसे पुलिस कोशिश यह भी कर रही है कि पकड़ाए अपराधियों के पूरे गिरोह का खुलासा किया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser