चार साल पुराना है लौंडा डांस का वायरल वीडियो:गया के कोचिंग में शिक्षक दिवस के दिन वायरल हुए वीडियो की सच्चाई आई सामने, छात्र ने ही 4 साल पहले किया था डांस

गया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वायरल वीडियो से ली गई तस्वीर। - Dainik Bhaskar
वायरल वीडियो से ली गई तस्वीर।

शिक्षक दिवस के मौके पर गया के एक कोचिंग सेंटर में लौंडा डांस होने का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि जुबेर खान बायोलॉजी सेंटर नाम के इस कोचिंग संस्थान में कुछ लोग लौंडे का रूप धरे एक युवक के साथ नाच रहे हैं। पीछे स्टेज बना है और उसपर हैप्पी टीचर्स डे का पोस्टर लगा है। शिक्षण संस्थान में इस तरह के डांस का वीडियो चर्चा का टॉपिक बन गया और सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की बातें करने लगे। हालांकि इस वीडियो से संबंधित अब एक और बात सामने आ रही है।

कोचिंग संचालक की पत्नी शाहीना बेगम के अनुसार वायरल वीडियो वर्ष 2018 से पहले का ही है।
कोचिंग संचालक की पत्नी शाहीना बेगम के अनुसार वायरल वीडियो वर्ष 2018 से पहले का ही है।

दो से चार वर्ष तक पुराना हो सकता है वीडियो

वायरल वीडियो वर्ष 2018 से पहले का ही बताया जा रहा है। कोचिंग संस्थान चलाने वाले जुबेर खान की पत्नी शाहीना बेगम ने अपनी सफाई में यही बताया है। उन्होंने साथ में दो से चार वर्ष पूर्व तक के ऐसे ही वीडियो, जो इंटरनेट पर शेयर किए गए हैं, मीडिया को उपलब्ध कराया है। ताजा वायरल वीडियो और पूर्व से इंटरनेट पर मौजूद वीडियो एक जैसा ही है।

पत्नी का कहना है कि शिक्षक दिवस के मौके पर हमारे यहां क्या हुआ है, इस बात की पड़ताल कोई भी कभी भी हमारे कोचिंग सेंटर पर आकर कर सकता है। यहां के सीसीटीवी फुटेज को खंगाल सकता है और लड़कों से बातचीत कर जानकारी भी ले सकता है। हमारी मुखालफत या अदावत में जो भी गैर जिम्मेदाराना हरकत कर रहा है, उसे अल्ला-ताला ही देखेंगे व वही इंसाफ करेंगे। हमें बदनाम करने का यह सिलसिला वर्ष 2018 से ही चल रहा है। उसी समय से वीडियो वायरल किया जा रहा है।

क्या वीडियो की सच्चाई

शाहीना बेगम के अनुसार वर्ष 2018 में जुबेर कोचिंग सेंटर में शिक्षक दिवस मनाया गया था। इसमें म्यूजिक सिस्टम की धुन पर छात्रों ने जमकर डांस भी किए थे। डांस के दौरान एक छात्र ने साड़ी पहन व विग लगा कर डांस किया था। वह लड़का भी इसी कोचिंग सेंटर का छात्र था। उस लड़के ने लौंडा डांस की तर्ज पर अपनी डांस प्रस्तुति दी थी। इस डांस प्रोग्राम को किसी ने कैमरे में कैद कर वायरल किया था।

यह बात उस समय आई गई हो कर रह गई। हालांकि इस बात से झुंझलाए कोचिंग सेंटर के संचालक ने शिक्षक दिवस समारोह हमेशा- हमेशा के लिए स्थगित कर दिया। लेकिन एक वर्ष बाद फिर से उसी वीडियो को शिक्षक दिवस के अगले दिन वायरल कर दिया गया। इसके बाद से हर वर्ष यह वीडियो कहीं न कहीं से निकाल ही आता है।

खबरें और भी हैं...