• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • Gaya News; Covid Vaccination Number Crossed 50 Thousand On First Day Of Special Campaign For Second Dose

गया में वैक्सीनेशन महाभियान का पहला दिन खत्म:कोविड-19 के दूसरे डोज के लिए चला विशेष अभियान रहा सफल, 50 हजार से अधिक हुए टीकाकरण

गयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार को महाअभियान का दूसरा दिन रिकार्ड बनाएगा। - Dainik Bhaskar
अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार को महाअभियान का दूसरा दिन रिकार्ड बनाएगा।

गया जिले में कोविड-19 से बचाव के लिए दूसरे डोज का टीका महाअभियान के पहले दिन बड़ी संख्या में लोगों ने कोविशील्ड और कोवैक्सीन का दूसरा डोज लिया। शहर से अधिक गांव में इसके प्रति अधिक रुचि देखी गई। महाअभियान सुबह से शुरू हुआ और शाम चार बजे तक चलता रहा। पहले दिन के महाअभियान के लिए 50 हजार से अधिक दवाईयां उपलब्ध कराई गई थी। महाअभियान मंगलवार को भी चलेगा।

टीके के दूसरे डोज का महाअभियान जिले के 300 केंद्रों पर चलाया गया। यह केंद्र शहर से लेकर गांव तक में बनाए गए थे। इस महाअभियान में शहर से अधिक गांव के लोगों ने बढ़-चढ़कर रुचि ली। शहर में दूसरे डोज लेने वालों की भीड़ गांव की अपेक्षा थोड़ी कम रही। सिविल सर्जन केके राय ने बताया कि विभाग की ओर से चलाए जा रहे महाअभियान का रेस्पांस बेहतर मिल रहा है। 50 हजार से अधिक की संख्या शाम तक पार चुकी थी। एक्जैक्ट फिगर एकत्रित किए जा रहे हैं।

बीती 31 अक्तूबर को महाअभियान चलाया गया था। जिसमें पहले डोज को प्राथमिकता दी गई थी। पहला डोज लेने वालों की संख्या सवा लाख के करीब पहुंच गई थी। यही वजह थी कि जिले ने महाअभियान में पूरे प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया था। उस दिन की सफलता को देखते हुए टीके के दूसरे डोज का भी महाअभियान चलाने का निर्णय स्वास्थ्य विभाग की ओर से लिया गया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि महाअभियान का दूसरा दिन रिकार्ड बनाएगा। जिन लोगों व घरों में किसी वजह से टीके दूसरी खुराक से संबंधित महाअभियान की सूचना नहीं पहुंची थी वह अब महाअभियान का पहला दिन पूर्ण होने के बाद पहुंच गया है। ऐसे लोग दूसरे दिन जरूर आएंगे।

इधर सिविल सर्जन का कहना है कि टीके के दूसरी खुराक के लिए चलाए जा रहे महाअभियान के दूसरे दिन की तैयारी भी शुरू हो गई है। सभी केंद्रों पर दवाईयां भेजी जा रही हैं। देर शाम तक सभी केंद्रों पर दवाईयां पहुंच जाएंगी और मंगलवार की सुबह से टीकाकरण अभियान चालू हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...