झारखंड का नक्सली औरंगाबाद में अरेस्ट:टंडवा के रहने वाले धर्मेंद्र यादव पर दर्ज हैं कई अपराध, बड़ी वारदात करने आया था

गया12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एसएसबी ने औरंगाबाद में जाल बिछाकर नक्सली धर्मेंद्र को पकड़ा है। - Dainik Bhaskar
एसएसबी ने औरंगाबाद में जाल बिछाकर नक्सली धर्मेंद्र को पकड़ा है।

गया के कोंच प्रखंड में कैंप कर रही एसएसबी टीम ने झारखंड के टंडवा के रहने वाले एक नक्सली को अरेस्ट किया है। उसे औरंगाबाद स्थित एक कॉलेज के पास से गिरफ्तार किया है। एसएसबी का दावा है कि पकड़ा गया नक्सली धर्मेंद्र यादव जिले में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए आया था। उसके विरुद्ध नक्सली घटना को अंजाम दिए जाने से संबंधित कई अपराध दर्ज हैं।

एसएसबी ने बताया कि टंडवा के रहनेवाले नक्सली के गया पहुंचने की सूचना पर टीम के सदस्य बीते दो दिनों से काम कर रहे थे। इस बीच पता चला कि नक्सली धर्मेंद्र यादव औरंगाबाद होते हुए गया के नक्सली क्षेत्र में प्रवेश करेगा। इस पर एसएसबी ने औरंगाबाद में अपना जाल बिछाया और नक्सली धर्मेंद्र को रामलखन सिंह यादव कॉलेज के पास से धर्मेंद्र को दबोच लिया। उससे एसएसबी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

एसएसबी का कहना है कि धर्मेंद्र से अहम जानकारी मिली है। उसकी जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की ठोस कार्रवाई की जाएगी। पकड़ा गया आरोपी वर्ष 2017 से फरार चल रहा था। उसके खिलाफ 2017 में ही टंडवा में मुकदमा दर्ज किया गया था। पकड़े गए आरोपी के बारे में जिले के अन्य थानों से जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही पकड़े गए आरोपी की सूचना टंडवा थाना पुलिस को दी गई है। नक्सली को उन्हें सुपुर्द कर दिया गया है।