पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

45 से नीचे वाले रेलकर्मियों की टीका में दिलचस्पी नहीं:गया रेलवे में 2200 से अधिक अंडर 45 उम्र वाले, 50 प्रतिशत ने भी अब तक नहीं लिया टीका

गया4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गया रेलवे के 45 से कम उम्र वाले कर्मी टीका को लेकर सजग नहीं हैं। रेल अस्पताल में 28 अप्रैल से 45 से कम उम्र वालों को टीका लगाया जा रहा है, लेकिन टीका लेने वाले लोग इसके प्रति रुचि नहीं दिखा रहे हैं। रेल अस्पताल के मुताबिक अंडर 45 वाले 50 प्रतिशत रेल कर्मियों ने ही टीका लगवाया है। शेष अब तक टीकाकरण बूथ पर नहीं आए हैं। गया रेलवे में 45 से कम उम्र वालों की संख्या लगभग 2200 है। इनमें से आधे लोगों ने ही कोविड-19 का टीका लगवाया है।

45 पार के 90 प्रतिशत कर्मियों ने ले लिया टीका
गया रेलवे अस्पताल में टीकाकरण का काम लंबे समय से चल रहा है। अस्पताल के रिकार्ड के मुताबिक 45 से ऊपर वाले कर्मियों और उनके डिपेंटेंट को टीका लगाया जा रहा है। अब तक 90 प्रतिशत रेल कर्मी, जो 45 से ऊपर के हैं, उनका टीका लगाया जा चुका है, लेकिन जो 45 से कम उम्र के हैं, उनका टीका लगाने में रेल अस्पताल को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।

युवाओं से टीका लेने की अपील
ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के केंद्रीय कार्याकारी अध्यक्ष मिथिलेश कुमार ने बताया कि युवाओं को टीकाकरण के लिए बार-बार कहा जा रहा है। बावजूद इसके वह सजगता नहीं दिखा रहे हैं, जबकि वह सभी फ्रंटलाइन वर्कर की श्रेणी में आते हैं। उन्हें टीकाकरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी हर हाल में निभानी चाहिए।

खबरें और भी हैं...