पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:रंगोली रिलेटेड टू न्यूट्रिशन में छात्राओं ने लिया हिस्सा

गया12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मगध विवि गृह विज्ञान की छात्राओं ने लिया हिस्सा

रंगोली रिलेटेड टू न्यूट्रिशन थीम पर मगध विवि के गृह विज्ञान में एक प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें पीजी विभाग की फोर्थ सेमेस्टर एवं पीएचडी कोर्स वर्क की समस्त छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। अध्यक्ष प्रो किशोर कुमार, सहायक प्राध्यापिका डॉ रीता सिंह एवं डॉ दीपशिखा पांडे के निर्देशन में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

छात्राओं ने रंगोली के माध्यम से पोषक तत्वों के प्रकार, इम्यूनिटी बूस्टर फूड, सोर्सेस ऑफ विटामिन, फूड पिरामिड, बैलेंस डाइट, गर्भवती महिला को के लिए उचित आहार, पोषण युक्त छतरी, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, विटामिन और खनिज लवणों के विभिन्न स्रोतों को रंगोली एवं सजीव वस्तुओं के माध्यम से प्रस्तुत किया।

इसका उद्देश्य था कि छात्राएं अपनी सृजनात्मक क्षमता को रंगोली के माध्यम से व्यक्त कर सकती हैं और लोगों को पोषण के संदर्भ में जागरूक कर सकती हैं। रंगोली प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में प्राचीन इतिहास विभाग के प्रो सरोज कुमार सिंह एवं डॉ सुषमा कुमारी उपस्थित थे। रंगोली बनाने वाली छात्राओं में अनुभा, कंचन, प्रिया अनीता, सीमा, रीना, बिंदु, राखी गुंजा, नीतू, सुनीता, रिंकी का विशेष योगदान रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें