पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • Goods Worth Lakhs Kept In The Chamber Of The Mayor, Deputy Mayor And Municipal Commissioner Were Burnt To Ashes.

मची अफरातफरी:शॉर्ट-सर्किट से नगर निगम कार्यालय में लगी आग,करीब 50 कुर्सियां, टेलब, टीवी भी जल कर राख

गया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गया नगर निगम के दफ्तर खुलते ही शुक्रवार को वहां जबर्दस्त आग लग गई। आग लगने से दफ्तर में मौजूद कर्मियों के बीच अफरातफरी मच गई। लोग दफ्तर छोड़ कर बाहर निकल गए। आग ने निगम सभागार, मेयर व डिप्टी मेयर और नगर आयुक्त के कक्ष को अपनी चपेट में ले लिया। इससे सभागार, मेयर, डिप्टी मेयर व नगर आयुक्त कक्ष की लकड़ी की दीवारें और लकड़ी की फॉल्स सिलिंग बुरी तरह से जल कर राख हो गई। वहीं सभागार में रखी गई करीब 50 कुर्सियां, टेलब, टीवी भी जल कर राख हो गए। हालांकि आगजनी में निगम का कोई रिकॉर्ड नहीं जला है।

सभी सुरक्षित होने के दावे निगम अधिकारियों की ओर से किए जा रहे हैं। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पा लिया। अब आग लगने वाले कक्ष की साफ-सफाई चल रही है। नगर निगम का दफ्तर एसएसपी व डीएम, व एसडीएम कार्यालय के समीप ही है। निगम की बिल्डिंग अंग्रेजों के जमाने की बनी है।

इसके अंदर प्लाईवुड से बड़े स्तर काम किया गया है। प्लाईवुड की दीवार खड़ी की गई है और छत भी फाल्स सिलिंग की बनी है। शुक्रवार की सुबह तय समय पर निगम का दफ्तर खुला। साफ-सफाई के बीच कर्मचारियों ने अपना-अपना काम शुरू कर दिया। इस बीच मेयर, डिप्टी मेयर व सभागार से भारी मात्रा में धुंआ निकला शुरू हो गया।

धुंआ निकलता देख कर्मचारी भयभीत हो गए। वह शोर मचाते हुए दफ्तर से बाहर निकलने लगे। पूरे दफ्तर में अफरातफरी सी मच गई। धुंआ आग की लपटों में तब्दील हो गई। देखते ही देखते ही मेयर, डिप्टी मेयर, नगर आयुक्त और सभागार से आग लपटें उठने लगी। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

खबरें और भी हैं...