लड़की वालों ने कपड़े से चेहरा ढंक कराया सिंदूरदान:युवक को बंधक बनाकर शादी कराई, छठ पर दिल्ली से फल लेकर गया पहुंचा

नवादा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लड़की वालों ने कपड़े से चेहरा ढंक सिंदूरदान कराया। नवादा के युवक को गया में बंधक बनाकर जबरन शादी कराने का मामला सामने आया है। युवक के साथ मारपीट भी की गई। पीड़ित ने मंगलवार को नवादा नगर थाना पहुंचकर आपबीती सुनाई और लिखित शिकायत दर्ज कराई। पीड़ित युवक गुड्डू कुमार है। वह नगर थाना क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर गांव निवासी उमाकांत प्रसाद का पुत्र है। शादी गया के वजीरगंज थाना क्षेत्र के सरबहना गांव में शंभु प्रसाद की बेटी रानी कुमारी के साथ कराई गई है। युवक को एक सप्ताह तक कमरे में बंद रखकर प्रताड़ित किया गया। वह परीक्षा देने का बहाना बनाकर अपने गांव आया।

गुड्डू ने बताया कि वह गुजरात के वापी में एक प्राइवेट कंपनी में काम करता है। दिवाली में दिल्ली अपने मौसा के पास गया था। दिल्ली में मौसा फल बेचने का काम करते हैं। पास में ही लड़की का बहनोई भी फल बेचता है। यहां उससे भी परिचय हो गया। नवादा आने के क्रम में लड़की के बहनोई ने छठ पूजा के लिए सरबहना में फल पहुंचाने का अनुरोध किया। जिस पर वह दिल्ली से फल लेकर नवादा आया। छठ पूजा की वजह से वह वहीं ठहर गया।

परिवार के दबाव में तैयार हुई लड़की

युवक ने बताया कि 10 नवंबर को अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्यदान के बाद रात में लड़की के भाई के साथ कमरे में सोया था। देर रात तकरीबन दो बजे गमछों से चेहरा ढंके 10 लोग पहुंचे और उसे उठाया। फिर दूसरे कमरे में ले जाकर लड़की की मांग में जबरन सिंदूर डलवा दिया। गुड्‌डू ने काफी विरोध किया, जिस पर उसके साथ मारपीट की गई। सिंदूर डलवाने के दौरान उन लोगों ने वीडियो भी बनाया और लड़की के साथ रहने का दबाव बनाया।

युवक ने बताया कि लड़की को भी उसके घर वालों ने खूब धमकाया। बातचीत करने पर लड़की ने उसे बताया कि परिवार वाले के दबाव पर शादी की है। लड़कों को उसके मां-पिता, मामा समेत अन्य रिश्तेदार शादी का दबाव बना रहे थे। परिवारवालों की जिद के आगे झुककर लड़की शादी को तैयार हुई।

खबरें और भी हैं...