पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खपरैल का घर ध्वस्त:वर्षा को लेकर ‘ग्रीन’ अलर्ट जारी, पांच घंटे में 7.8 एमएम हुई बारिश

गया15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गया में मॉनसून थोड़ा सक्रिय हुआ है। मॉनसून के सक्रिय होने से मौसम में काफी बदलाव आया है। आसमान में उमड़-घुमड़ते घने बादल भी दिख रहे है। आसमान से धरती पर अमृत की बूंदें भी टपक रही है। हवा में नमी बढ़ने से चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है। वैज्ञानिकों की माने तो बारिश को लेकर गया ग्रीन अलर्ट पर है, यानि आने वाले दिनों में जिले में हल्की से मध्यम् बारिश की संभावना बनी हुई है।

बुधवार को (दोपहर चार से रात्रि आठ बजे) पांच घंटे में 7.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है, साथ ही 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चली। मालूम हो कि जुलाई माह में अब तक 158.8 मिलीमीटर बारिश गया में हो चुकी है। हालांकि पिछले वर्षो की तुलना में जुलाई माह में गया में बारिश काफी कम हुई है, पर अभी भी इस माह में दस दिन शेष बचे है। तापमान की बात करें तो बुधवार को जिले का अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री व न्यूनतम तापमान 26.0 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। नमी सुबह में 79 तो शाम में भी 79 फीसदी दर्ज की गई है।

घटनास्थल पर पहुंचे विधायक, दी सांत्वना
हादसे के बाद आसपास के खेतों में काम कर लोग भी डर गए। मृतक किसान के जवान बेटे कुलदीप यादव की भी एक महीने पहले बीमारी से मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद घर के लोगों में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्रीय राजद विधायक विनय कुमार यादव घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने अपने स्तर से पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद की। मुखिया की तरफ से कबीर अंत्येष्टि के तहत तत्काल तीन हजार रुपए दिए गए।

खबरें और भी हैं...