पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्कता:श्मशान घाट पर पहरा: दो कर्मी पीपीई किट के साथ तैनात

गया12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद नगर निगम हाई अलर्ट पर, सफाई व सैनेटाइजेशन के लिए टीम गठित

गया में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी और दो लोगों की मौत के बाद गया नगर निगम हाई अलर्ट पर आ गया है। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पूर्व के तर्ज पर निगम ने दो पालियों में शहरी क्षेत्र की सफाई एवं सैनिटाइजेशन का कार्य शुरु कर दिया है। वहीं निगम प्रशासन ने कोरोना संक्रमण में मरने वालों के अंतिम संस्कार के लिए श्मशानघाट के समीप अलग व्यवस्था की गई। जहां दो कर्मियों को तैनात किया गया है। वहीं दूसरी ओर जिले व शहरी क्षेत्र में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद निगम प्रशासन ने आज से सख्ती बढ़ा दी है। शहर के अगल-अलग क्षेत्रों को सैनेटाइज करने के लिए अलग से टीम का गठन भी कर दिया है।

अंतिम संस्कार के लिए बनाई अलग जगह
कोरोना संक्रमण से दो लोगों के मौत के बाद नगर निगम ने विष्णुपद के निकट श्मशानघाट के दक्षिण की ओर कोरोना से मरने वालों के अंतिम संस्कार के लिए अगल से व्यवस्था की है। जहां निगम कर्मियों के पहरे में कोरोना से मरने वालों का अंतिम संस्कार किया जाएगा। निगम प्रशासन ने इसके लिए दो कर्मियों को तैनात किया है। निगम कर्मियों को संक्रमण से खुद बचने के लिए पीपीई कीट भी निगम द्वारा उपलब्ध कराया गया है।

वार्डों में आज से सैनेटाइजेशन शुरू: सोमवार को गया शहर के विभिन्न वार्डों में युद्धस्तर पर सैनिटाइजेशन का कार्य शुरु किया गया। ताकि कोरोना संक्रमण को रोका और संख्या को शून्य किया जाए सकें। वहीं निगम प्रशासन ने शहर के विभिन्न इलाकों का सैनिटाइजेशन के लिए सूची बनाकर टीम गठित की गई। उक्त टीम सूची के अनुसार निगम के सभी वार्डों के घरों का सैनेटाइज करेंगे।

कोरोना की रोकथाम को गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने का निर्देश
वहीं दूसरे फेज के दौर में कोरोना संक्रमण तेज होता देख निगम प्रशासन सतर्क हो गया है। शहर में कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं नगर आयुक्त सावन कुमार ने निगम कर्मचारी कोरोना की रोकथाम संबंधी हिदायतों का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए पिछले साल के तर्ज पर सभी अभियानों को शहर के विभिन्न इलाकों में तेजी से चलाया जाएगा। ताकि कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाया जा सकें। साथ ही मंगलवार से गठित टीम के द्वारा शहर में घुम-घुम कर मास्क चेंकिंग समेत कोरोना के नियमों का पालन सख्ती से कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें