पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:पीएम के सभा स्थल गांधी मैदान के कोने-कोने में हुई हैंड मेटल डिटेक्टर से जांच, थर्मल स्क्रीनिंग से जांच होने के बाद ही सभा में मिल सकेगा प्रवेश

गयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डीएम का निर्देश-पदाधिकारी चौकस रहें,सीसीटीवी से रखी जाएगी पूरी नजर
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गांधी मैदान में आयोजित सभा की सुरक्षा तैयारियों को फाइनल टच दिया गया। वैसे एसपीजी की टीम पिछले कई दिनों से गया में कैम्प कर रही है और पीएम की सभा में सुरक्षा व्यवस्था की अभेध तैयारियां की गई है। गुरूवार को दिन भर गांधी मैदान के कोने-कोने में हैंड मेटल डिटेक्टर से जांच की गई। वहीं प्रधानमंत्री के गया परिभ्रमण कार्यक्रम के अवसर पर गांधी मैदान परिसर में जिला पदाधिकारी अभिषेक सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा की अध्यक्षता में मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारियों की ब्रीफिंग की गई। ब्रीफिंग में जिला पदाधिकारी ने प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था में बिल्कुल सजग, सावधान एवं चौकन्ना रहना है।

सीसीटीवी से भी नजर, बगैर थर्मल स्क्रीनिंग के नहीं जा सकेगा कोई

डीएम अभिषेक सिंह ने सभी दर्शक दीर्घा में कोविड-19 से बचाव एवं सुरक्षा हेतु पूरी व्यवस्था रखने का निर्देश दिया। सीसीटीवी पर्याप्त संख्या में लगाए गए हैं। डीएम ने कहा कि सभी आम जनों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी, उसके बाद ही सभा स्थल पर भेजा जाएगा। मुख्य द्वार पर सैनिटाइजर की व्यवस्था रहेगी, ताकि लोग अपने हाथों को सैनिटाइज कर सभा स्थल तक जा सकें। कहा कि गांधी मैदान के सभी गेटों पर पुलिस पदाधिकारी एवं दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अतिरिक्त हेलीपैड की सुरक्षा, स्टेडियम के मुख्य प्रवेश द्वार, स्टेडियम के अंदर, वीवीआईपी हेतु बने रूम, मंच पर, डी एरिया, गैंग वे, प्रवेश द्वार, होरिजेंटल गैंगवे नंबर 1, 2,3, वर्टिकल गैंगवे, वीआइपी गैलरी, महिला दीर्घा, प्रेस दीर्घा/ गैलरी सहित अन्य स्थानों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है।

एयरपोर्ट से गांधी मैदान तक पुलिस की तैनाती
इसके अतिरिक्त महत्व्पूर्ण स्थानों को चिन्हित करते हुए दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। गया हवाई अडडे से गांधी मैदान तक दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। बिना पहचान पत्र के किसी भी व्यक्ति को सभा स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

आमलोग और पुलिस भी मास्क लगाकर रहेगी
डयूटी में लगे सभी पदाधिकारी, कर्मी, पुलिस पदाधिकारी, पुलिसकर्मी बिना मास्क के नहीं रहेंगे। उन्होंने सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया कि सभा स्थल पर पर्याप्त संख्या में बैरिकेडिंग किए गए हैं। कोई भी व्यक्ति बैरिकेडिंग को पार कर इधर-उधर जाने की अनुमति नहीं होगी निर्धारित रास्ते से ही जाना होगा।

एंटी सबोटेज जांच मेटल डिटेक्टर और श्वान दस्ता से जांच
डीएम ने कहा कि कार्यक्रम स्थल की पूरी सुरक्षा मुस्तैद है। एंटी सबोटेज जांच मेटल डिटेक्टर व श्वान दस्ता से जांच किया जा रहा है, एक्सेस कंट्रोल के माध्यम से कार्यक्रम में आने वाले भीड़ का सही तरीके से फ्रिस्किंग चेकिंग कराया जाएगा। त्रुटिरहित सुरक्षा व्यवस्था हेतु स्टैटिक एक्सेस कंट्रोल की व्यवस्था भी की गई है।

एरिया डोमिनेशन की भी रहेगी व्यवस्था

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कहा कि मंच की सुरक्षा व्यवस्था, सभा स्थल की सुरक्षा व्यवस्था, डी एरिया की सुरक्षा व्यवस्था, स्टेडियम के चारों तरफ सुरक्षा व्यवस्था, गांधी मैदान के चारों तरफ सुरक्षा व्यवस्था, एरिया डोमिनेशन की व्यवस्था, रूट लाइनिंग की व्यवस्था, जिला अतिथि गृह में सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया गया है। उन्होंने प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी को निर्देश दिया, कि गांधी मैदान में काफी संख्या में लोगों के एकत्रित होने की संभावना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें