• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • Health Department Fixed The Fare Of Ambulance In Gaya, Action Will Be Taken Against Those Who Take More Than The Fixed Rate

गया में स्वास्थ्य विभाग ने तय किया एंबुलेंस का किराया:तय दर से अधिक किराया लेने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई, लाइसेंस भी होगा रद्द

गया12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जय प्रकाश नारायण अस्पताल। - Dainik Bhaskar
जय प्रकाश नारायण अस्पताल।

गया में कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर एक एंबुलेंस के लिए किराया निर्धारित किया गया है। तय दर से अधिक से अधिक किराया लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उनका लाइसेंस रद्द किया जाएगा। एंबुलेंस संबंधित किसी तरह की शिकायत दर्ज कराने के लिए विभाग की ओर से टोल फ्री नंबर 06202 752 107 भी जारी किया गया है।

बता दें कि दूसरी लहर में एम्बुलेंस वालों ने जमकर मनमानी की थी। हालांकि उस समय भी उनका किराया विभाग की ओर से तय था। लेकिन बढ़ती बीमारी व आपाधापी की वजह से प्राइवेट एम्बुलेंस के विरुद्ध उचित कार्रवाई स्वास्थ विभाग की ओर से नहीं की जा रही थी। लेकिन इस बार स्वास्थ विभाग समय रहते ही पहले ही जाग गया है। स्वास्थ्य विभाग के डीपीएम नीलेश कुमार का कहना है कि एम्बुलेंस का किराया भाड़ा संबंधित चार्ट हर छोटे व बड़े अस्पताल के बाहर चस्पा करने का आदेश दिया है।

यहां देखें रेट चार्ट
50 किलोमीटर तक आने-जाने के लिए छोटी कार के लिए 1500 रुपए। छोटी कार एसी के लिए 1700 रुपए, बोलेरो सुमो, मार्शल सामान्य के लिए 1800, बोलेरो मार्शल एसी के लिए ₹2100, विंगर टेंपो ट्रैवलर 14 से 22 सीट वाले सामान्य के लिए 2500 रुपये, स्कॉर्पियो, टवेरा के लिए ₹2500 किराया निर्धारित किया गया है।

50 km से अधिक जाने पर इतना लगेगा चार्ज
50 किलोमीटर से अधिक परिचालन करने पर निर्धारित दर के किलोमीटर के हिसाब से अतिरिक्त किराया भी तय किया गया है। छोटी कार सामान्य, छोटी कार एसी, बोलेरो सूमो व मार्शल सामान्य, बोलेरो सूमो व मार्शल एसी के लिए ₹18 प्रति किलोमीटर, विंगर, सिटी राइडर टेंपो, ट्रैवलर व समकक्ष वाहन 14 से 22 सीट वाले और स्कॉर्पियो, टवेरा एसी के लिए ₹25 प्रति किलोमीटर के हिसाब से अतिरिक्त किराया निर्धारित किया गया है।

खबरें और भी हैं...