• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • Helped 853 Needy Children In Three Years With The Help Of Railway Administration; Celebrate By Cutting Cake With Kids

चाइल्ड लाइन स्थापना दिवस:रेलवे प्रशासन की मदद से तीन साल में 853 जरूरतमंद बच्चों को पहुंचाई मदद; बच्चों के साथ केक काटकर किया सेलिब्रेट

गया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बच्चों के साथ केक काटकर चाइल्ड लाइन स्थापना दिवस किया सेलिब्रेट। - Dainik Bhaskar
बच्चों के साथ केक काटकर चाइल्ड लाइन स्थापना दिवस किया सेलिब्रेट।

रेलवे चाइल्ड लाइन ने बुधवार को तीसरा स्थापना दिवस बच्चों के साथ केक काटकर सेलिब्रेट किया। बच्चों की सुरक्षा एवं संरक्षण हेतु महिला एवं बाल विकास मंत्रालय व रेलवे मंत्रालय द्वारा पीपल फर्स्ट संस्था के सहयोग से संचालित रेलवे चाइल्ड लाइन के अफसर व जंक्शन प्रशासन मौजूद थे।

रेलवे चाइल्ड लाइन निदेशक दीपक कुमार ने बताया कि स्थापना के बाद पिछले तीन वर्षों में संस्था के कर्मचारियों ने बच्चों की मदद के साथ साथ कोविड 19 महामारी में भी अनलॉक रहते हुए कोरोना से बचाव को लेकर बच्चों के बीच स्वास्थ्य जागरुकता अभियान व सफाई अभियान भी चलाया।

इस दौरान जरूरतमंद बच्चों को सूखा राशन, साबुन, मास्क व अन्य सामग्री का वितरण किया। बताया। रेलवे चाइल्ड लाइन द्वारा विगत तीन वर्षों में आरपीएफ, जीआरपी , चाइल्डलाइन आउटरीच व अन्य स्टेक होल्डर के सहयोग से 853 बच्चों की मदद पहुंचाई गई है।

बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष राकेश रंजन ने रेलवे चाइल्ड लाइन की सराहना करते हुए कहा कि जंक्शन पर मिलने वाले बच्चों की मदद के लिए रेलवे चाइल्ड लाइन के कर्मी 24 घंटे तत्पर रहते हैं। मौके पर आरपीएफ इंस्पेक्टर एएस सिद्दीकी, राजकीय रेल थानाध्यक्ष संतोष कुमार, सीआईटी मो. सनाउल्लाह खान, आदि अन्य थे।

खबरें और भी हैं...