पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोनावायरस:खिजरसराय में हाईस्कूल के हेडमास्टर कोरेाना संक्रमित, 4 नए पॉजिटिव मिले

गया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चार नए केस आने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 7490 हुई

गया में गुरुवार को चार और नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या 7490 हो गई है। हालांकि राहत वाली खबर यह हे कि इसमें से 7397 संक्रमित ठीक भी हो गए हैं। इसके बीच 61 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है।

अच्छी बात यह है कि पिछले एक महीने से कोरोना संक्रमण के कारण गया जिले में कोई मौत नहीं हुई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गया में गुरूवार को 5675 लोगों की सैंपलिंग की गई। इसमें चार नए मरीज मिले। वहीं एक मरीज ठीक भी हुआ। यह 10 दिनों बाद ऐसा हुआ, कि जब रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या सिर्फ एक रही।

कोरोना पॉजिटिव निकले हेडमास्टर, शिक्षकों के संपर्क में थे

खिजरसराय के उत्क्रमित उच्च विद्यालय सरैया के हेडमास्टर कृष्ण कुमार संत के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर के बाद हड़कम्प है। हेडमास्टर की स्थिति गंभीर बताई जा रही है और उनका इलाज पटना में चल रहा है। बताया जा रहा है कि बीते 3 जनवरी को उनकी तबीयत खराब हुई थी। पटना में 4 जनवरी को भर्ती हुए, जहां उनके कोरोना पॉजिटिव होने की बात सामने आई है।

बताया जा रहा है कि हेडमास्टर बच्चों के संपर्क में तो नहीं आए, बल्कि शिक्षकों के संपर्क में जरूर थे। माना जा रहा है कि यदि हेडमास्टर के संपर्क में आए शिक्षक संक्रमित हुए होगें तो संक्रमण का असर विधालय खुलने के बाद आने वाले छात्रों पर भी हो सकता है। इसे लेकर डीईओ ने इस बाबत निर्देश जारी किए हैं।

कहा है कि हेडमास्टर ने व्हाट्सएप से खुद जानकारी दी और शिक्षकों को कोरोना जांच का आग्रह किया है। डीईओ ने खिजसराय के बीईओ को विद्यालय परिसर को सैनिटाइज कराने का निर्देश देते हुए अगले आदेश तक शिक्षण कार्य स्थगित कर दिया है। वहां के शिक्षकों को कोविड टेस्ट कराकर होम आइसोलेट होने की सलाह दी गई है। लोगों के बीच हडकंप मच गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें