पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आईईडी ब्लास्ट:बाराचट्टी में आईईडी ब्लास्ट, बिहार-झारखंड के सीमा पर प्लांट थे आईईडी, चपेट में आया ग्रामीण

गया5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार-झारखंड के सीमा पर नक्सली बड़ी बारदात को अंजाम देने के फिराक में जुटे हैं। इसके लिए सीमावर्ती इलाके में कई स्थानों पर आईईडी का प्लांट कर रखा है। इस तरह का मामला तब सामने आया, जब एक ग्रामीण नक्सलियों के प्लांट किए गए आईईडी की चपेट में आ गया। विस्फोटक की चपेट में होकर घायल होने वाले व्यक्ति का नाम 35 वर्षीय सोहर सिंह भोक्ता है।

यह बाराचटटी प्रखंड के बेंगवातरी गांव का रहने वाला है। गांव के ही जंगल वाले इलाके में लकड़ी काटने गया था। इसी बीच आईईडी की चपेट में आ गया। आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने के बाद सोहर सिंह भोक्ता बुरी तरह से घायल हो गया है। परिजन कुछ बताने से परहेज बरत रहे।

किन्तु सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार घायल का इलाज झारखंड के इलाके में किया जा रहा है। वहीं इस तरह की घटना की सूचना के बाद दोनों राज्यों के सीमावर्ती जिलों की पुलिस की हरकत में है।

घायल को तलाशने में जुटी पुलिस, नहीं मिला कोई सुराग
घायल सोहर की तलाश में झारखंड पुलिस जुटी है, किंतु अभी तक कोई सुराग नही मिल पाया है। जानकारी के अनुसार लगभग दो माह पूर्व बाराचट्टी थाना क्षेत्र के महुअरी में नाच प्रोग्राम के दौरान कोबरा 205 वाहिनी से हुए मुठभेड़ में 10 लाख के इनामी नक्सली आलोक यादव सहित एक अन्य नक्सली मारा गया थ।

नक्सली आलोक यादव की मौत का बदला लेने के लिए सुरक्षाबलों को बड़ा नुकसान देने के फिराक में माओवादी हैं। सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से बिहार-झारखंड के जंगली इलाकों में आईईडी बम लगा रखे है, ताकि सुरक्षाबलों से आमने-सामने की लड़ाई होने की स्थिति में आईईडी बम का इस्तेमाल कर सकें और सुरक्षाबलों को बड़ी क्षति पहुंचाई जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser