पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विस चुनाव:बिहार में एक भी प्रखंड बना तो भरौंधा को सबसे पहले मिलेगा प्रखंड का दर्जा : सुमो

गया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एनडीए के समर्थन में सांसद सुशील सिंह, विधान पार्षद सम्राट चौधरी ने भी किया संबोधन

भरौंधा हाईस्कूल के मैदान में गुरुआ विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी प्रत्याशी राजीव नंदन दांगी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार में पंद्रह वर्षों तक पति-पत्नी की सरकार में ग्रामीण क्षेत्र में कभी बिजली नहीं देखा था। लेकिन आज भरौंधा जैसे सुदूर गांव में 22 घंटे तक बिजली मिल रही है। पहले बिहार के लोग डीजल से खेती करते थे। अब लोग बिजली से खेती कर रहे हैं, लेकिन अब सरकार किसानों के खेत तक पानी पहुंचाने का काम शुरू कर दिया है।

पहले सड़क और गड्ढ़ा में कोई अंतर नहीं था। लेकिन अब दो सौ की आबादी वाले गांव को पक्की सड़क से जोड़ने का काम किया। इसलिए महा गठबंधन के पास बिजली और सड़क कोई मुद्दा नहीं बच गया है। चाल्हो पहाड़ के हथियादह में बांध का निर्माण होगा। कोरोना काल में सरकार प्रत्येक व्यक्ति को निःशुल्क राशन दिया। दो करोड़ 38 लाख लोगों के खाता में पंद्रह लाख लाख रुपए खर्च के लिए भेजने का काम किया।

आज हर गांव में 22 घंटे तक बिजली मिल रही है, पहले लोग डीजल से खेती करते थे

...तो भरौंधा बिहार का सबसे पहला प्रखंड बनेगा
एक करोड़ चालीस लाख राशनकार्ड धारक को बिहार सरकार एक-एक हजार रुपए तीन महीने तक भेजने का काम किया। इसलिए बिहार के विकास के लिए एक बार फिर एनडीए की सरकार बनाने का काम करेंगे। सभा स्थल पर भरौंधा को प्रखंड बनाओ संघर्ष समिति के द्वारा एक ज्ञापन सौंपी गई, जिसमें उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार में यदि प्रखंड बनाने का काम शुरू किया गया, तो भरौंधा बिहार का सबसे पहला प्रखंड बनेगा।
पहले नहीं थी सड़क की सुविधा : सांसद
औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र के बीजेपी सांसद सुशील कुमार सिंह ने बताया कि बिहार में विकास और अमन-चैन कायम रखने के लिए एनडीए की सरकार बनाने में मदद करेंगे। आज से पंद्रह वर्ष पहले प्रखंड मुख्यालय से लेकर अनुमंडल व जिला मुख्यालय तक जाने के लिए सड़क की व्यवस्था नहीं थी। लेकिन जब बिहार में एनडीए की सरकार बनी, तो गुरुआ विधानसभा क्षेत्र सारी सुविधाओं से लैस हो गया है।

चुनावी सभा : मंच पर नहीं दिखे एनडीए के दोनों पूर्व विधायक
एनडीए के चुनावी सभा में भाजपा के वरीय नेता व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार, सांसद सुशील कुमार सिंह एवं विधान पार्षद सम्राट चौधरी तो जरूर पहुंचे, लेकिन गुरुआ विधानसभा क्षेत्र के एनडीए के दो पूर्व विधायक रामचंद्र प्रसाद सिंह एवं सुरेंद्र प्रसाद सिंहा मंच पर नहीं दिखे। इससे सभा स्थल पर कार्यकर्ताओं के बीच चर्चा चली। सभा का संचालन भाजपा के प्रदेश के नेता नंदकिशोर प्रसाद ने किया। इस मौके पर जिप अध्यक्ष करुणा कुमारी, विधानसभा प्रभारी रंजन शर्मा, नंदकिशोर प्रसाद, मिथिलेश कुमार पांडेय, मुकेश कुमार पाल मौजूद थे।

पीएम मोदी ने धारा 370 हटाकर ऐतिहासिक काम किया : सम्राट चौधरी

भाजपा के वरिष्ठ नेता व बिहार विधान पार्षद सम्राट चौधरी ने कहा कि देश के लोग कभी कल्पना भी नहीं किया था कि कश्मीर से 370 धारा हटाया जा सकता है। मोदी की सरकार बनते ही कश्मीर से 370 हटाकर एनडीए की सरकार सम्राट अशोक और डाॅ श्याम प्रसाद मुखर्जी के सपना को सरकार किया है। वहीं भगवान श्रीराम अयोध्या में एक टेंट में खड़े थे। वहां भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भव्य राम मंदिर बनाने का काम शुरू कर दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें