पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • If The Bill Is Not Deposited, There Will Be A Light Now, Five Thousand Consumer Bills Are Pending In The City

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:बिल जमा नहीं करने पर अब बत्ती होगी गुल, शहर में पांच हजार उपभोक्ता का बिल बकाया

गया15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिसंबर में 1500 घरों का कटा था कनेक्शन

साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड ने बिजली बिल जमा करने व चोरी रोकने को लेकर व्यापक अभियान शुरू किया है। इसके तहत टीम भी गठित हुई है। टीम के सदस्य बकाएदाराें के घरों तक पहुंच उनका कनेक्शन काट रहे है। बिजली विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गया शहर में करीब पांच हजार उपभोक्ताओं पर बिजली बिल बकाया है। उन्हें साफ निर्देश दिया गया है कि बिजली बिल जमा करें, नहीं तो बिजली काट दी जाएगी।

पिछले माह दिसंबर 2020 में 1500 घरों की बिजली काटी गई थी। अब 31 जनवरी 2021 तक तीन हजार घरों में बिजली काटने का लक्ष्य रखा गया है। लक्ष्य को पूरा करने के लिए विभाग ने छह से सात सौ घरों में कनेक्शन काट दिया है। कार्यपालक अभियंता दीपक कुमार ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं के यहां बिजली बिल बकाया है वे शीघ्र जमा करें, नहीं तो कनेक्शन काट दिया जाएगा। बताया कि गया शहर में करीब पांच हजार उपभोक्ता पर बिल बकाया है।

नौ लाख 43 हजार का जुर्माना
साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड ने शनिवार को बिजली चोरी रोकने को लेकर छापेमारी अभियान चलाया। कार्यपालक अभियंता दीपक कुमार ने बताया कि छापेमारी टीम सर्वप्रथम विष्णुपद स्थित रामनंदी ऑटोमोबाईल प्राइवेट लिमिटेड के सीओ अखौरी गोपाल पिता स्व. वंशीधर के व्यवसायिक परिसर पहुंची, यहां बिजली की चोरी की जा रही थी। कनेक्शन काट दिए जाने के बाद भी बिजली का उपयोग हो रहा था। इसके कारण इन पर सात लाख 31 हजार चार सौ 83 रुपए का फाइन किया गया है।
टोका फंसाकर बिजली की हो रही थी चोरी
वहीं रामपुर थाना क्षेत्र के एसपी आवास के नजदीक सतीश कुमार पिता सरजू साव के व्यवसायिक परिसर में टीम ने छापेमारी की। यहां अवैध रूप से एलटी लाइन में पीवीसी तार से सीधा टोका फंसाकर विद्युत ऊर्जा की चोरी की जा रही थी, जबकि 27 नवंबर 2020 को बकाया राशि भुगतान नहीं किए जाने पर कनेक्शन काट दिया गया था। अब इन पर एक लाख 12 हजार चार सौ एक रुपए का फाइन किया गया है। वहीं पीवीसी तार व मीटर को जब्त कर लिया गया है।

99 हजार एक सौ 28 रुपए का फाइन
टीम गेवाल विगहा मुहल्ले के लालती देवी के आवासीय परिसर पहुंची, इनके द्वारा पोल पर से आए सिंगल फेस इनकमिंग सर्विस वायर में मीटर से पहले एक अन्य पीवीसी तार द्वारा अवैध ढंग से मीटर बाइपास करते हुए विद्युत ऊर्जा की चोरी की जा रही थी, जिन पर 99 हजार एक सौ 28 रुपए का जुर्माना किया गया। इन दोनों के खिलाफ रामपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। छापेमारी दल में सहायक विद्युत अभियंता सोनाली वर्मा, रितेश कुमार ओझा, संजय कुमार झा, सुमन कुमार, राहुल कुमार, विनय पासवान आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser