पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समझौता:आईआईएम ने ताइवान के राष्ट्रीय चेंग कुंग विवि के साथ किया एमओयू, फेकल्टी व छात्रों का होगा आदान-प्रदान

बोधगया5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अबतक कुल नौ वैश्विक संस्थानों से बोधगया आईआईएम कर चुका है एमओयू पर हस्ताक्षर

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, बोधगया ने राष्ट्रीय चेंग कुंग विश्वविद्यालय ताइवान के सहयोग से अपने शैक्षणिक विनिमय कार्यक्रम श्रृंखला में एक और कॉलेज जोड़ा है। संस्थान के शैक्षणिक विनिमय कार्यक्रम को सुविधाजनक बनाने के लिए दोनों संस्थनों के बीच समझौता पर हस्ताक्षर किए गए। यह साल 2020 का चौथा संस्थान है, जिसके साथ आईआईएम ने एमओयू पर हस्ताक्षर किया है।

आईआईएम की डायरेक्टर डॉ विनिता सहाय ने इसकी जानकारी दी। राष्ट्रीय चेंग कुंग विश्वविद्यालय की स्थापना 1931 में ताइनान टेक्निकल कॉलेज के रूप में की गई थी और इसे 1956 में विवि के रूप में अपग्रेड किया गया। कॉलेज ने 20,000 से अधिक उच्च-गुणवत्ता और सामाजिक रूप से जिम्मेदार पेशेवरों और उत्कृष्ट व्यावसायिक विशेषज्ञों को तैयार किया है। आईआईएम बोधगया ने 2019 में पांच वैश्विक संस्थानों और 2020 में अबतक चार संस्थानों के साथ समझौता कर चुकी है। 
एक्रेडिएटेड है संस्थान: राष्ट्रीय चेंग कुंग विवि अमेरिकी एसोसिएशन टू एडवांस कॉलेजिएट स्कूल्स ऑफ़ बिजनेस से एक्रेडिएशन प्राप्त है। विवि के मैनेजमेंट कॉलेज ने 25 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय विवि के साथ साझेदारी की है, जो छात्रों की वैश्विक गतिशीलता को बढ़ाने और उनकी वैश्विक दृष्टि को व्यापक बनाने के लिए एक्सचेंज प्रोग्राम चला रहा है।

दोनों संस्थान अनुसंधान में करेगा सहयोग
विनिमय कार्यक्रम छात्रों और दोनों संस्थानों के संकाय को एक-दूसरे के देशों की संस्कृति और शैक्षणिक गुणवत्ता बढ़ाएगा। यह संकाय सहयोग व अनुसंधान टाईअप से ज्ञान और मूल्यों के द्विपक्षीय प्रवाह की सुविधा प्रदान करेगा। 

2020 साल में किया चौथे संस्थान से एमओयू
2020 में यह चौथी बार है, जब आईआईएम ने किसी विदेशी संस्थान के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किया है। इसी साल इटली के यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरेंस, यूनिवर्सिदाद डी मोन्ट्रे के साथ शैक्षणिक समझौता किया है। 
2019 में पांच के साथ हुआ था एमओयू
आईआईएम ने 2019 में वेनेजुएला के इंस्टीट्यूटो डे एस्टुडियोस सुपरियोरस डे एडमिनिस्ट्रियन के अलावा फ्रांस के ईएससी क्लेरमांट, ग्रीस के आल्बा ग्रेजुएट बिजनेस स्कूल, फ्रांस के मोंटपेलियर बिजनेस स्कूल व दक्षिण कोरिया के सोलब्रिज इंटरनेशनल स्कूल ऑफ बिजनेस के साथ करार किया है।  

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें