पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एक ही दिन दो हत्याएं:मानपुर में अपराधियों ने युवक को अगवा कर लाठी डंडे व रॉड से बेरहमी से पीटकर उतारा मौत के घाट

गया4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मानपुर व खिजरसराय की घटना, विरोध में ग्रामीणों ने घंटों सड़क जाम कर किया हंगामा, प्राथमिकी में एक दर्जन नामजद

गल्ला दुकान के पास से युवक को किया था अगवा, ग्रामीणों के आते ही भाग निकले अपराधी

मुफस्सिल थाना अंतर्गत नौरंगा आहर के समीप एक युवक की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। अगवा करने के बाद पीट-पीटकर बेरहमी से वारदात को अंजाम दिया गया। इस घटना के बाद इलाके में तनाव है। मृतक की पहचान सोहैपुर पंचायत के अमरा निवासी स्व रामाधार सिंह के 25 वर्षीय बेटे राहुल कुमार के रूप में की गई है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह को लगभग साढ़े दस से ग्यारह बजे के बीच राहुल मकान बनाने की सामग्री खरीदने को निकला था। इसी बीच घात लगाए अपराधियों ने उसे मानपुर-फतेहपुर मार्ग स्थित गल्ला दुकान के पास से अगवा कर लिया।
बाजार से अगवा कर नौरंगा आहर लेकर पहुंचे, रॉड से पीटा : अगवा कर अपराधी उसे नौरंगा आहर लेकर पहुंचे, जहां उसकी लाठी-डंडे, रॉड से पीट-पीटकर मरणासन्न हालत में कर दिया। इस बीच गांव के लोगों के आने की भनक लगते ही अपराधी मौके से भाग निकले। ग्रामीणों ने घायल अवस्था में पड़े युवक को अस्पताल ले जाने की कोशिश की, किन्तु रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। मौत हो जाने के बाद लोग आक्रोशित हो गए और इस हत्या की घटना के विरोध में शव के साथ बंधुआ गुमटी के समीप यातायात को बाधित कर दिया।

मोबाइल से अपराधियों तक पहुंचने की कोशिश
घटना के बाद से मृतक का मोबाइल गायब है। आशंका व्यक्त किया जा रहा है, कि मोबाइल बरामद होने के बाद ही हत्याकांड का उद्भेदन पूरे तौर पर त्वरित रूप से संभव है। इधर, सूत्रों के अनुसार अमरा के कुछ युवकों द्वारा गांव के रास्ते शराब व महुआ ले जाने का विरोध किया जाता था। इस बात को लेकर तीन-चार दिन पूर्व नौरंगा, मंझौली के युवकों से मारपीट हुई थी।

11 के खिलाफ दर्ज कराई प्राथमिकी
इस दौरान सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई थी।|सड़क जाम की सूचना पर पहुंचे स्थानीय पुलिस-प्रशासन द्वारा आक्रोशित ग्रामीणों को बमुश्किल समझा-बुझाकर घटना में शामिल दोषियों पर करवाई का भरोसा दिया गया। इस संबंध में वजीरगंज डीएसपी घूरन मंडल ने बताया कि मृतक के परिजनों द्वारा ग्यारह लोगो के खिलाफ नामजद आवेदन दिया गया है। मामले की तहकीकात किया जा रहा है। घटना में संलिप्त|दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

रुपए देने से इनकार पर बौखलाए बेटे ने सुप्तावस्था में अपने पिता के सिर में मारी गोली, मौके पर मौत

हत्या के बाद रोते बिलखते परिजन।
हत्या के बाद रोते बिलखते परिजन।

खिजरसराय थाना के पचरुखी गांव में कलयुगी पुत्र ने अपने ही पिता की गोली मारकर हत्या कर दी। शातिराना तरीके से पिता की हत्या करने के बाद वह उसे आपराधिक वारदात बता रहा था और लोगों एवं पुलिस को बरगलाने का प्रयास कर रहा था। हालांकि पुलिस की जांच में संदिग्ध बातें आई तो इसके बाद ठोस छानबीन और पूछताछ शुरू की गई। इसके बाद पूरे मामले का खुलासा कर लिया गया। पिता की हत्या करने वाले आरोपी बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले में केस दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी थी।

बताया जा रहा कि पचरूखी गांव में सोमवार की रात्रि को सज्जाद अंसारी अपने पुत्र के साथ सोए थे। सज्जाद अंसारी को अपने बेटे के सिर पर चढ़े सनक का तनिक भी आभास नहीं था। इसी बीच रात्रि के 12 बजे साथ में सोया छोटा पुत्र सफीर अंसारी उठा और अपने पिता की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद सोची साजिश के तहत परिवार और गांव वालों को जगा वह कह रहा था कि कुछ अपराधी घर आए और पिता की हत्या कर दी। परिजनों से हत्या की घटना के संदर्भ में जानकारी लिया तो पुत्र का बयान अलग और मां का बयान अलग पाया तो पुलिस को शंका हुई। इसके बाद पुलिस ने सफीर अंसारी को पूछताछ के लिए थाने को लाया। थाने में सख्ती से पूछताछ में वह टूटा और अपने ही पिता की हत्या कर देने की बात स्वीकार की। उसने गोली मारकर हत्या करने की बात स्वीकार की।

पुत्र को पैसे नहीं देना बन गया कारण
ग्रामीणों ने बताया कि सफीर की संगती इन दिनों गलत लोगों के साथ हो गई थी। वह रोज पिता से पैसे की मांग करता था। पिता के पास रहे बेटी की शादी को लेकर जमीन बिक्री का अग्रिम पैसा भी वह मांग रहा था और दबाब बना रहा था। इसे लेकर पिछले एक महीने में कई बार तीखी झड़प भी दोनों में हुई थी। तीन दिन पहले सफीर अंसारी शराब के नशे में हो गांव में हंगामा किया था।

विवाद में पिता की हत्या कर दी, आरोपित गिरफ्तार

^घर के विवाद में पुत्र ने पिता की हत्या कर दी है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।
विनय कुमार शर्मा, एसडीपीओ नीमचक बथानी


0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें