कोरोना पर वार / गया में संक्रमण रोकने के लिए हरकत में प्रशासन शहर से लेकर गांव तक वसूला गया जुर्माना

In order to prevent the infection in Gaya, the administration has imposed fine from city to village
X
In order to prevent the infection in Gaya, the administration has imposed fine from city to village

  • सोशल डिस्टेंस व मास्क अनिवार्य, खचाखच सवारी भरकर ले जा रहे दो ऑटो को किया जब्त
  • बिना मास्क के रहे लोगों से वसूला गया जुर्माना, चेतावनी देकर छोड़ा गया

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

गया. जिले में कोरोना संक्रमण रोकने के नियमों को लेकर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में प्रशासन मंगलवार को अचानक हरकत में दिखा। गया शहरी और ग्रामीण इलाकों में नियमों का पालन कराने के लिए सख्त कार्रवाई शुरू कर दी गई। कोरोना के बढ़ते आंकड़े के बीच देर से शुरू की गई इस कार्रवाई से जागरूक लोगों ने राहत की सांस ली है।

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह के आदेशानुसार कोविड-19 के संक्रमण के विस्तार को रोकने के लिए गया जिला अंतर्गत मास्क के प्रयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन की गहन जांच सुबह से शुरू की गई। अनुमंडल पदाधिकारी सदर एवं अन्य प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों द्वारा इस तरह की कार्रवाई गंभीरता से की गई। गया नगर निगम द्वारा प्रतिनियुक्त कर्मियों से दूरभाष पर पूछताछ में बताया गया कि निगम के क्षेत्र में कोतवाली थाना अंतर्गत 9,  सिविल लाइन थाना अंतर्गत 21 व्यक्ति को जांच में बिना मास्क, रुमाल, गमछा का पाया गया।
कोतवाली, सिविल लाइन समेत गया के कई थानों में चली कार्रवाई
अनुमंडल पदाधिकारी सदर द्वारा संबंधित व्यक्तियों से दंड की राशि वसूल की गई।  वहीं मुफ्फसिल थाना अंतर्गत 42 व्यक्ति एवं डेल्हा थाना अंतर्गत 5 व्यक्तियों की जांच की गई। गया नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत कुल 77 व्यक्तियों से 3850 की वसूली की गई। शेष नगर निगम क्षेत्र के बाहर अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष सदर अनुमंडल द्वारा लगभग 1567 व्यक्तियों को मास्क, गमछा एवं रुमाल से मुंह ढकने की हिदायत देते हुए उन्हें उसी समय रुमाल-गमछा से मुंह को ढकवाया गया।

प्रखंडों में भी की गई वसूली  लोगों को किया जागरूक

गया प्रखंडों में बगैर मास्क के रहे लोगों से वसूली की गई। वहीं मौके पर मास्क और सोशल डिस्टेंस के नियमों का पालन करने को प्रेरित करने का काम किया गया। डुमरिया में 1000, इमामगंज में 400, बांकेबाजार में 200, आमस में 180, गुरूआ में 80, शेरघाटी में 243, मोहनपुर में 135 लोगों की जांच की गई। इस दौरान 20 हजार की जुर्माना राशि भी वसूला गया।
8 दुकानदार समेत दो ऑटो चालकों पर केस 

खिजरसराय बाजार में मंगलवार को स्थानीय पुलिस ने मास्क नहीं पहनने वाले 8 दुकानदार समेत दो ऑटो चालकों पर प्राथमिकी दर्ज किया है। ये लोग बाजार में हर दिन की भांति बिना मास्क लगाए घूम रहे थे और ज्यादातर  दुकानदारों ने भी मास्क नहीं पहन रखे थे। जानकारी के मुताबिक बाजार में अचानक खिजरसराय थानाध्यक्ष अजय कुमार के नेतृत्व में कार्रवाई शुरू की गई। सबसे पहले सोना-चांदी के एक दुकानदार को मास्क नहीं पहनने और दुकान में भीड़ इकट्ठा होने पर उसे पकड़ा। बाजार में लोग कुछ समझ पाते, तब तक 8 और दुकानदार पुलिस की गिरफ्त में आ गए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना