पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • In The District, SSP Took The Vaccine Of Le Kovid 19 And The Policemen Met The Target Of 110 In 110

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब फ्रंटलाइन वर्कर की बारी:जिले में एसएसपी ने ली कोविड-19 की वैक्सीन तो पुलिसवालों ने 110 में 110 के लक्ष्य को किया पूरा

गयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीडीसी ने जेपीएन अस्पताल में लिया कोविड का टीका । - Dainik Bhaskar
डीडीसी ने जेपीएन अस्पताल में लिया कोविड का टीका ।

गया जिले में अब फ्रंट लाइन वर्करों को कोविड 19 का टीका लगना शुरू हो गया है। फिलहाल गया जिले में फ्रंट लाइन वर्कर के लिए दो सेंटर बनाए गए हैं। जयप्रकाश नारायण अस्पताल के अलावे पुलिस लाइन में नया सेंटर बनाया गया है। इस संबंध में जिला प्रशासन के हवाले से दी गई जानकारी के अनुसार कोविड 19 वैश्विक महामारी से निबटने के लिए शनिवार को जिला में टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरूआत की गई।

टीकाकरण के दूसरे चरण में पुलिसकर्मियों सहित फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोविड से सुरक्षित रखने के लिए टीकाकृत किया जाना है। कोविड टीकाकरण के दूसरे चरण के इस अभियान की शुरूआत वरीय पुलिस अधीक्षक गया आदित्य कुमार और सिविल सर्जन गया कमल किशोर राय ने पुलिस लाइन परिसर में बनाये गये सत्र स्थल पर फीता काट कर की।

इस मौके पर डीआईओ डा. सुरेन्द्र चौधरी, डीपीएम नीलेश कुमार, यूनीसेफ एसएमसी अजय किरोबिम, डब्लूएचओ एसएमओ डा. देवाशीष मजूमदार, डीएमएनई अखिलेश कुमार,डब्लूएचओ के अशोक कुमार, रवि कुमार, आदि मौजूद थे।
एसएसपी ने खुद टीका लिया, कहा-टीकाकरण जरूरी और सुरक्षित भी है

वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने कहा कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है और यह सभी तरह से सुरक्षित है। इसे लेकर कोई संशय नहीं होनी चाहिए। दूसरे चरण के इस टीकाकरण में फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ पुलिस कर्मियों को भी टीका दिया जाना है।

चिन्हित पुलिसकर्मियों के टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय स्थापित किया गया है। उन्होंने कहा टीकाकरण को लेकर किसी तरह की अफवाह पर ध्यान नहीं दिया जाये। साथ ही वरीय पुलिस अधीक्षक ने स्वयं कोविड का टीका लिया। टीकाकरण में एएनएम नेहा कुमारी और आरती सिंह शामिल थी।
कई कर्मचारियों ने भी लिया टीके का डोज
इसके उपरांत जेपीएन अस्पताल में उप विकास आयुक्त गया सुमन कुमार ने टीका लिया। उन्होंने कहा कि टीका सुरक्षित है और इसे लेने में आम सुई इतना दर्द महसूस होता है। अफवाहों में नहीं पड़े। इसके साथ-साथ अपर समाहर्त्ता मनोज कुमार, ज़िला पंचायत राज पदाधिकारी सुनील कुमार, वरीय उप समाहर्त्ता सुश्री अमृता ओशो, जिला स्तरीय वरीय पदाधिकारी, वरीय उप समाहर्त्ता सहित जिला नजारत शाखा के कर्मचारियों ने कोविड 19 का टीकाकरण कराया।
100 पुलिस अफसर व पुलिसकर्मी को दिया जाएगा टीका
गया के सिविल सर्जन कमल किशोर राय ने कहा कि एक दिन में 100 पुलिस पदाधिकारी-पुलिसकर्मियों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसे लेकर प्रतिदिन लोगों की सूची बनायी जानी है। सूची के अनुसार लाभुकों को मैसेज से टीकाकरण के समय व तारीख की जानकारी दी जाएगी। उसके बाद वे कोविड टीका लेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें