पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:जांच 6.5 लाख के पार, 6800 हुआ मरीजों का आंकड़ा

गया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में गुरुवार को 6529 संदिग्धों की हुई कोरोना जांच, आठ नए पॉजिटिव मरीज मिले

गया जिले में कोरोना की टेस्टिंग साढ़े छह लाख से पार कर गई है। वहीं कुल मरीजों की संख्या 6800 तक पहुंच गई है। राहत की बात यह है, कि कोरोना के 98 प्रतिशत मरीज रिकवर हो चुके हैं। वहीं अब तक कोरोना से 60 लोगों की मौतें जिले भर में हुई है। ठंढ़ के मौसम और शादी-विवाह के लग्न के बीच कोरोना का आंकड़ा जिले में बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि गुरूवार को जो आंकड़ा आया, उससे वह चिन्ता को कम करने वाली है। बुधवार को 6470 की जांच में 18 संक्रमित मिले थे, जो आज घटकर 08 पर सिमटा, जबकि 6529 लोगों की सैंपलिंग की गई। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले भर में रैपिड एंटीजन किट से 5689 लोगों की जांच की गई, जिसमें 05 पॉजिटिव केस आए। इसी तरह 125 लोगों की जांच ट्रूनैट से हुई, जिसमें 01 और आरटीपीसीआर से की गई 715 लोगों की जांच में 02 केस आए। इस तरह कुल 6529 लोगों की जांच में 08 मरीज मिले हैं।

बुधवार से 10 से कम नए मरीज मिले, सबसे कम 03 इसी महीने मिले थे
गया में मरीजों के मिलने का आंकड़ा कभी कम तो कभी ज्यादा हो रहा है। हालांकि रोजाना मरीजों के मिलने की दर देखें तो किसी भी दिन 20 से पार मरीजों की संख्या नहीं रही। बड़ी बात तो यह भी रही है कि छह माह के बाद सबसे कम नवम्बर माह में तीन दिन पहले ही सिर्फ 03 ही नए केस सामने आए थे। अभी तक के आंकड़े जो मिल रहे हैं, वह गया के लिए चिन्ता बढ़ाने वाले तो नहीं कहे जा सकते, किन्तु कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लोगों को सरकार के गाइड लाइन का पालन करना ही होगा।

टनकुप्पा में 55 वर्षीय व्यक्ति मिला कोरोना पॉजिटिव
टनकुप्पा | टनकुप्पा पीएचसी में गुरूवार को कोरोना टेस्ट हुई। जांच में 204 लोग शामिल हुए, जिसमें एक 55 वर्षीय पुरूष की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। टनकुप्पा पीएचसी प्रभारी डा. उमेश कुमार दिवाकर ने बताया कि जांच में शामिल सभी की जांच रैपिड एंटीजन किट से की गयी है। इनके अनुसार शेष अन्य 203 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव मिली है। यहां बता दें कि भले ही जिले में कोरोना के मामलों में कमी आई है लेकिन अभी भी लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser