पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल:जेपीएन को मिला दो वेंटिलेटर व एक आईसीयू बेड

बोधगया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले के जयप्रकाश नारायण अस्पताल को रॉयल थाई वाणिज्य दूतावास ने की भेंट

थाई नरेश भूमिबोल अदुल्यादेज द ग्रेट की चौथी पुण्यतिथि पर रॉयल थाई सरकार ने गया के जयप्रकाश नारायण अस्पताल को एक आईसीयू बेड व दो वेंटिलेटर उपहार दिया है। यह दान रॉयल थाई सरकार के प्रोजेक्ट के तहत भारत में एम्पॉवर पब्लिक हेल्थ कैपेसिटीज के तहत किया गया, जिसकी शुरुआत कोलकाता में थाईलैंड की महावाणिज्यदूत मिस स्वेय शांतिपिटक ने की। कोलकाता के रॉयल थाई वाणिज्य दूतावास द्वारा जय प्रकाश नारायण अस्पताल में 2 वेंटिलेटर और 01 आईसीयू रोगी के बिस्तर, जिसकी कीमत 3.76 लाख रुपए मूल्य है, का दान दिया गया।

थाईलैंड के राजा वजीरालांगकर्ण फ्रा वजीराकलोच्युआ (राजा राम दसवां) ने स्वयंसेवा और धर्मार्थ परियोजना के तहत यह दान दी। राजा भूमिबोल अदुल्यादेज द ग्रेट (राजा राम IX) की चौथी पुण्यतिथि 13 अक्टूबर 2020 को स्मृति दिवस के रूप में मनाया जाता है। रॉयल थाई वाणिज्य दूतावास की कांसूलेट जनरल ने इसे दोनों देशों के बीच एक मजबूत संबंध बनाने और स्थानीय प्रशासनिक स्तर पर थाईलैंड और भारत के बीच घनिष्ठ संबंध बनाने के रूप में देखा जा रहा है। इस मौके पर डीएम अभिषेक सिंह भी मौजूद थे।
महाबोधि मंदिर शीर्ष पर लगवाया सोना
महाबोधि मंदिर के शीर्ष पर 2013 में 290 किलो स्वर्ण आवरण लगवाया गया था। इसके लिए थाई राजा भूमिबल अदुल्यादेज की अहम भूमिका थी। इसके अलावा मंदिर परिसर में मुचलिंद सरोवर के पानी की स्वच्छता को एयरेटर उपहार दिया, जिसकी डिजाइन उन्होंने खुद की थी। उनका निधन 13 अक्टूबर 2016 को लंबी बीमारी के बाद हुआ था। उन्होंने सबसे लंबे समय 70 साल 126 दिन तक शासन किया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें