पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खिले चेहरे:जिले के लाल ने दारोगा की परीक्षा में लहराया परचम

फतेहपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फतेहपुर में एक बच्चे की मां, चौकीदार का पुत्र और व्यवसायी की पुत्री बनी पुलिस सब इंस्पेक्टर

फतेहपुर में काफी गरीब परिवार की एक बच्चे की मां ने दरोगा बन अपने परिवार, समाज गांव और प्रखंड का नाम तो रौशन की ही दूसरों के लिए प्रेरणास्रोत भी बनी है। फतेहपुर प्रखंड की नौडीहा झुरांग पंचायत के गोली गांव के रहने वाले बुधन पासवान और सावित्री देवी की पुत्री रीमा कुमारी ने अपने पढ़ाई के आगे गरीबी को कभी हावी होने नहीं दिया। इसी बीच उसके माता-पिता ने उसकी शादी कर दी। शादी के बाद वह एक बच्चे की मां भी बन गई। इसके बाद भी उसने अपनी पढ़ाई और तैयारी को जारी रखा।

इसका परिणाम रहा कि वह बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की परीक्षा में पहला प्रयास में ही सफलता हासिल कर दरोगा बन गई। उसकी सफलता पर उसके मायके और ससुराल दोनों घर में खुशी है। फतेहपुर थाना के चौकीदार सियाशरण पासवान का छोटा पुत्र परमानन्द पासवान बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता हासिल कर पुलिस सब इंस्पेक्टर बन गया है।

परमानन्द का बड़ा भाई प्रमोद पासवान शिक्षक है। वह वर्तमान में प्राथमिक विद्यालय गोली में प्रधानाध्यापक हैं। परमानन्द के पुलिस सब इंस्पेक्टर बनने से उसके घर और गांव में खुशी छा गई है। प्रखंड मुख्यालय स्थित अंदर बड़ा बाजार माहुरी मुहल्ला निवासी साधो शरण सेठ और प्रतिमा सेठ की दूसरी पुत्री शिवानी शरण सेठ ने बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के परिणाम में सफल हो पुलिस सब इंस्पेक्टर बनी है। वह पहले प्रयास में ही यह सफलता हासिल की है। शिवानी की बड़ी बहन सलोनी शरण सेठ बीपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल कर कल्याण पदाधिकारी बनी है।

खबरें और भी हैं...