पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंदोलन:भूमि अधिग्रहण, स्ट्रक्चर मुआवजे और सड़क निर्माण में बड़े पैमाने पर घोटाला

गया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों की तरह गया में भी होगा आंदोलन

एनएच 83 चौड़ीकरण के अधिग्रहित की गई भूमि में भूमि अधिग्रहण एवं स्ट्रक्चर के मुआवजे से लेकर सड़क निर्माण में बड़े पैमाने में घोटाला किया जा रहा है। 1956 (3ए) नियम के विरुद्ध खतियान को आधार बनाकर किए गए गजट नोटिफिकेशन के बाद मनमानी तरीके से एवार्ड बनाया गया।

जिस गजट नोटिफिकेशन में मकान लिखा हुआ है उसका एवार्ड धनहर बनाया गया और कुछ किसानों को पैसा लेकर मकान का पैसा दिया गया। उक्त बातें गुरुवार को शहर के एक निजी होटल में एन.एच.83 भूमि अधिग्रहण संघर्ष समिति अध्यक्ष डा. सुरेंद्र कुमार व सचिव जावेद खान ने संयुक्त रुप से प्रेसवार्ता के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों को आरबीट्रेडर के द्वारा जमीन का भुगतान आवासीय करने का आदेश दिया गया उन लोगों का स्ट्रक्चर का पैसा का भुगतान किया गया और जमीन का पैसा नहीं दिया गया। स्ट्रक्चर का भी पैसा अलग-अलग व्यक्तियों को अलग-अलग दिया गया। जिसने ज्यादा घूस दिया उसको ज्यादा पैसा दिया गया और जिसने पैसा नहीं दिया उसका कम पैसा मिला।

उन्होंने कहा कि सूचना के अधिकार से मांगे गए सूचना को डीएलएओ द्वारा नहीं दिया गया। कहीं ना कहीं बड़ी गड़बड़ी है। बहुत सी जगह पर पैसा लेकर रोड़ के सटे जमीन को कमर्शियल भुगतान किया गया और जिन लोगों ने पैसा नहीं दिया उसका गजट नोटिफिकेशन में कमर्शियल लिखकर भी पैसा नहीं दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें