पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सर्किट हाउस में बालू माफिया:कार्रवाई करने गई पुलिस पर माफिया ने किया हमला, जवान को मारी गोली

गया20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हमले के बाद बालू माफियाओं के ठिकाने पर छापेमारी करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
हमले के बाद बालू माफियाओं के ठिकाने पर छापेमारी करती पुलिस।
  • पुलिस को आत्मरक्षार्थ करनी पड़ी दो राउंड फायरिंग, कई पुलिसकर्मी के चोटिल होने की खबर, पुलिस पर रोड़ेबाजी कर ट्रैक्टर छुड़ा ले गए माफिया

गया का सर्किट हाउस सोमवार को बालू माफियाओं के दुस्साहस का गवाह बना। माफियाओं ने सर्किट हाउस में कार्रवाई के लिए आई रामपुर थाना की पुलिस की टीम पर हमला बोल दिया। इस दौरान फायरिंग और जमकर रोड़ेबाजी भी की। अप्रत्याशित इस घटना में रामपुर पुलिस के पांव उखड़ गए और टीम को भागकर जान बचानी पड़ी।

इस दौरान माफियाओं द्वारा की गई फायरिंग में होमगार्ड का जवान नौरंगी मिस्त्री घायल हो गया। उसे जांघ के पास गोली लगने की बात बताई जा रही है। इलाज के लिए उसे मेडिकल में भर्ती कराया गया। वहीं कुछ और जवानों के भी चोटिल होने की बात सामने आई है। माफियाओं का यह दुस्साहस था, कि माफिया अपने बालू लदे ट्रैक्टर वाहनों को छुड़ाकर मौके से निकल भी गए।

इधर घटना के बाद पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई कर अब तक 14 बालू माफियाओं को गिरफ्तार किया गया है। वहीं पुलिस बाकी माफियाओं को चिह्नित कर आगे की कार्रवाई के लिए जुट गई है।

पुलिस ने रोका तो सर्किट हाउस में घुसे, कार्रवाई करने पर कर दिया हमला
पुलिस की मानें तो सोमवार की सुबह को रामपुर थाना की पुलिस गश्त पर थी। इस क्रम में बालू लदे ट्रैक्टरों को रोका गया तो सर्किट हाउस में वाहन घुसा दिया। इस बीच पुलिस ने कार्रवाई करनी चाही तो मौके पर एक के बाद एक कर दर्जन भर की संख्या में बालू माफियाओं के समर्थक मौके पर जुट गए और पुलिस पर हमला बोल दिया।

इस दौरान माफियाओं ने फायरिंग की। वहीं जमकर रोड़ेबाजी करनी शुरू कर दी। स्थिति को देखते हुए रामपुर पुलिस की टीम को उल्टे पांव भागना पड़ा। रामपुर पुलिस के एक अधिकारी की मानें, तो सर्किट हाउस के अंदर में सरकारी निर्माण का काम चल रहा था। वहीं पुलिस ने आत्मसुरक्षार्थ दो राउंड हवाई फायरिंग की।

कंडी नवादा से जुड़े थे तार, पुलिस ने चलाया बड़ा ऑपरेशन
माना जा रहा है कि उक्त बालू माफियाओं के कनेक्शन चंदौती थाना अंतर्गत कंडी नवादा से जुड़े थे। वहीं इस तरह की घटना के बाद एसएसपी आदित्य कुमार ने इसे गंभीरता से लिया। एसएसपी के निर्देश के बाद सिटी एसपी राकेश कुमार के नेतृत्व में बालू माफियाओं के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चला।

इसमें एएसपी अभियान, सिटी डीएसपी राजकुमार साह, प्रशिक्षु डीएसपी राजेश कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी गुलशन कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी अबु जफर इमाम, रामपुर थानाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार सिंह, कोतवाली थानाध्यक्ष मितेश कुमार, सिविल लाइन थानाध्यक्ष अब्दुल गफ्फार, महिला थानाध्यक्ष रवि रंजना, विष्णुपद थानाध्यक्ष राज कुमार, समेत सैकड़ों जवान शामिल थे।

माफियाओं को बख्शा नहीं जाएगा, होगी कार्रवाई

  • माफियाओं के दुस्साहस के बाद पुलिस की विशेष टीम कार्रवाई कर रही है। ऐसे तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा। सर्किट हाउस की घटना में माफियाओं की गोली से एक होमगार्ड जवान घायल हुआ है। पुलिस को आत्म सुरक्षार्थ दो राउंड फायरिंग करनी पड़ी। पुलिस की अब तक की कार्रवाई में 14 को गिरफ्तार किया गया है। वहीं 17 बाइक और पांच ट्रैक्टर जब्त किए गए हैं। -आदित्य कुमार, एसएसपी गया
खबरें और भी हैं...