50 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया:चित्रकारी में माही, स्लोगन में अंजली रहीं अव्वल

गया23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हरिदास सेमिनरी में आयोजित प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागी - Dainik Bhaskar
हरिदास सेमिनरी में आयोजित प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागी

प्लस टू हरिदास सेमिनरी स्कूल गया में शुक्रवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार गया और कार्यालय जिला शिक्षा पदाधिकारी गया के संयुक्त तत्वावधान में आजादी के अमृत महोत्सव अंतर्गत बाल श्रमिक विषय पर कई तरह की प्रतियोगिताएं हुई। इसमें विभिन्न विद्यालयों से 50 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।

इस दौरान बाल श्रमिक विषय पर चित्रकारी, बाल विवाह विषय पर निबंध, मादक पदार्थों के दुरुपयोग विषय पर स्लोगन और महिला एवं घरेलू हिंसा कानून 2005 विषय पर लघु फिल्म प्रतियोगिता आयोजित की गई। चित्रकारी में डीएवी पब्लिक स्कूल मानपुर के माही लोहानी को पहला, सेकंड्री डीपीएस की वंदना दूसरा और मिडिल स्कूल नियामतपुर की प्रियंका को तीसरा स्थान मिला।

निबंध प्रतियोगिता में मारवाड़ी स्कूल के दिव्यांशु राज प्रथम, सेकंड्री डीपीएस के चिरंजीव अनन्या व डीएवी मानपुर की मिताली घोष द्वितीय और मारवाड़ी स्कूल के ध्रुव, कर्क व्यू की आकांक्षा व डीएवी मानपुर की पूजा तृतीय स्थान पर रही। स्लोगन प्रतियोगिता में डीएवी मानपुर की अंजली को पहला, पवन को दूसरा और प्लस टू हाईस्कूल खुरार के बंटी कुमार को तीसरा स्थान मिला। लघु फिल्म प्रतियोगिता में संत थामस अकादमी की शगुफ्ता नाज व अन्य ने पहला, मारवाड़ी स्कूल के उज्जवल व अन्य ने दूसरा और प्लस टू स्कूल खुरार की निधि व अंजली ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। निर्णायक मंडल में मनोज कुमार निराला, प्रभारी प्राचार्य प्लस टू हरिदास सेमिनरी गया, राकेश कुमार शिक्षक प्लस टू सतवंती उच्च विद्यालय कारीसोवा, वजीरगंज और दिलीप कुमार सिन्हा संभाग प्रभारी मीडिया व वीएसएस सर्व शिक्षा अभियान थे।

यह कार्यक्रम राजदेव राम, जिला शिक्षा पदाधिकारी गया, आनंद कुमार जिला कार्यक्रम पदाधिकारी माध्यमिक शिक्षा गया और उपेंद्र कुमार सिंह जिला कार्यक्रम पदाधिकारी समग्र शिक्षा अभियान गया की देखरेख में संपन्न हुआ। बता दें कि अमृत महोत्सव अंतर्गत पिछले कई दिनों से जिला विधिक प्राधिकार की बैनर तले शहर से लेकर गांवों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसके लिए कई टीमों का गठन किया गया है।

खबरें और भी हैं...