पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:कार्य योजना बनाकर नियत समय पर पूरा करें काम: प्रधान सचिव

गया10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव ने गंगा जल लिफ्ट कार्य का किया निरीक्षण
  • अगस्त 2021 में योजना के संभावित ट्रायल रन की तैयारियों की समीक्षा की

जल जीवन हरियाली अंतर्गत पेयजल आपूर्ति के लिए राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना गंगाजल उद्वह योजना फेज एक के चल रहे कार्यों की समीक्षा शनिवार को जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, विद्युत विभाग के सीएमडी संजीव हंस, आयुक्त पटना प्रमंडल संजय कुमार अग्रवाल, आयुक्त मगध प्रमंडल गया मयंक वरवड़े, गया के डीएम अभिषेक सिंह सहित अन्य वरीय पदाधिकारियों और अभियंताओं ने जिले के मोहड़ा प्रखंड के तेतर पंचायत और मानपुर प्रखंड स्थित अवगिल्ला में गंगाजल उदवह योजना फेज का निरीक्षण करते हुए आवश्यक निर्देश दिए गए।

जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव ने कहा कि कम अंतराल में कार्य योजना बना कर नियत समय पर काम को पूरा करें। उन्होंने प्रथम चरण के काम को तय समय सीमा के अंदर खत्म करने का निर्देश दिया। बुडको द्वारा गया व बोधगया में गंगा जल पहुंचाने का प्रस्तावित नक्शा पेश किया। मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डीजीएम श्रीनिवासन राव द्वारा विस्तारपूर्वक विस्तृत परियोजना की जानकारी के साथ साथ टैंक बनने का स्थल, जल जमाव स्थल, ट्रांसफार्मर यार्ड की जानकारी दी।

साथ ही जुलाई तक प्रथम चरण का काम खत्म होने का भरोसा दिया। इस दौरान प्रधान सचिव ने खदान से निकलने वाले पत्थर का स्टॉक, रख रखाव के सम्बन्ध में जानकारी ली। साथ ही सम्पूर्ण परियोजना स्थल की घेराबंदी के साथ-साथ वृक्षारोपण करने का निर्देश दिया। प्रेजेंटेशन के बाद प्रधान सचिव, आयुक्त व डीएम ने अबगिल्ला खदान में चल रहे कार्य का भौतिक निरीक्षण किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser