पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेयर और आयुक्त ने साफ सड़कों पर लगाई झाड़ू:गया में निगम कर्मियों की हड़ताल से शहर की स्थिति बदतर, प्रशासन ने चमचमाती सड़कों पर चलाया सफाई अभियान

गया4 दिन पहले
सड़क पर झाड़ू लगाते मेयर, डिप्टी मेयर व अन्य।

गया में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल से गंदगी से पटे शहर की साफ-सफाई का काम नगर निगम प्रशासन ने चमचमाती सड़क से शुरू कर लोगों को आगे आने का संदेश दिया। साफ सड़क पर न केवल मेयर, बल्कि डिप्टी मेयर और नगर आयुक्त ने भी झाड़ू लगाई। झाड़ू चलाने का फोटो सेशन करीब एक घंटे तक चला। हालांकि, गंदगी व कूड़े का अंबार पूरे शहर में है, पर उन जगहों से नगर सरकार ने अपने अभियान का शुभारंभ नहीं किया।

नगर निकाय कर्मियों की बेमियादी हड़ताल से परेशान नगर प्रशासन ने सड़कों पर उतर कर साफ-सफाई का बीड़ा खुद उठाने की बात सोमवार शाम कही थी। दावा किया था कि उनके पार्षद 10-10 निजी मजदूर व ट्रैक्टर के सहारे शहर को साफ सुथरा बनाने की मुहिम चलाएंगे और लोगों से अपील करेंगे कि वे भी इस मुहिम में भागीदार बनें।

नगर सरकार का तर्क था कि कुछ दिनों में बड़ी संख्या में पिंडदान के लिए तीर्थयात्री आएंगे और जब वह शहर की सड़कों पर पसरे कूड़े के ढेर व गंदगी को देखेंगे तो शहर की नाक कटेगी और बदनामी होगी। तीर्थयात्री अपने घर गया के बाबत अच्छी छवि लेकर नहीं जाएंगे। इस वजह से अब खुद ही मोर्चा संभालना होगा।

खबरें और भी हैं...