पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:एमबीए इन आईबी से छात्र-छात्राओं के लक्ष्य विस्तार के साथ बढ़ेगी आत्मनिर्भरता : कुलपति

बोधगयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मगध विश्वविद्यालय के वाणिज्य पीजी विभाग के अंतर्गत एमबीए-आईबी विभाग का हुआ उद्घाटन

विद्यार्थियों को ऐसी शिक्षा देनी होगी, जिससे न केवल उनके लक्ष्य का विस्तार हो बल्कि आत्मनिर्भरता भी उत्पन्न हो। मगध विवि के कुलपति प्रो राजेंद्र प्रसाद ने शुक्रवार को वाणिज्य स्नातकोत्तर विभाग के अंतर्गत एमबीए-आईबी विभाग का उद्घाटन करते हुए उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र में ऊंचाई हासिल करने के लिए ज्ञान का सृजन, ज्ञान का संचय, और ज्ञान का विस्तार होना बहुत ही जरूरी है। जीवन, जीविका और उत्तरजीविता के लिए ज्ञान अर्जन अतिआवश्यक है। विभाग को एक बड़ी लकीर खींच कर खुद को सफल बनाना होगा। उद्घाटन संबोधन में संकायाध्यक्ष प्रो. जीएन शर्मा एवं विभाग के अन्य शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि यह विभाग विश्वविद्यालय के लिए एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगा।

इससे पहले दीप प्रज्वलन एवं गणेश और लक्ष्मी स्तुति के साथ समारोह की शुरुआत हुई। प्रो. जी एन शर्मा ने स्वागत संबोधन के बाद अंगवस्त्र एवं पुष्पगुच्छ भेंट कर कुलपति एवं उपकुलपति का स्वागत किया। प्रोवीसी प्रो. वीएन सिंह ने एक नए लक्ष्य के साथ आगे बढ़ने की शुभकामनाएं देते हुए विभाग के उज्जवल भविष्य की कामना की। विभाग के प्रो. एसएस गुप्ता ने धन्यवाद ज्ञापन दिया। राष्ट्रगान के साथ सभा का समापन हुआ। उद्घाटन समारोह में प्रो. सुशील कुमार सिंह, प्रो. ब्रजेश राय, प्रो. विकास मोहन सहाय, प्रो. सत्येंद्र प्रजापति, प्रो. राम विलास सिंह, वाणिज्य विभाग के शिक्षकगण इत्यादि मौजूद थे।
आईबी से बढ़ेगा स्कोप
इंटरनेशन बिजनेस में एमबीए से रोजगार का स्कोप बढ़ेगा। आज, प्रत्येक व्यवसाय अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अपना विस्तार करने जा रहा है। यह प्रतिस्पर्धा का समय है और हर कोई लाभ का बिजनेस चाह रहा है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अपने आप को बचाए रखने व लाभ का उपक्रम बनाने में एमबीए आईबी की नियुक्ति बेहतर ऑप्शन है, यही वजह है आईआईएम भी यह सब्जेक्ट आॅफर करता है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें