300 वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीज की लगेगी दूसरी खुराक:गया में 6-7 सितंबर को वैक्सीन की दूसरी खुराक के लिए मेगा वैक्सीनेशन

गया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीन लेती एक युवती। - Dainik Bhaskar
वैक्सीन लेती एक युवती।

गया जिला स्वास्थ्य विभाग 6-7 सितंबर को कोविड-19 की दूसरी खुराक के लिए सघन अभियान चलाएगा। इसकी तैयारी विभाग की ओर से कर ली गई है। शहर व ग्रामीण मिला कर 300 टीकाकरण केंद्र निश्चित किए गए हैं। इन सभी केंद्रों में कोविड-19 का दूसरा डोज दिया जाएगा। केंद्रों पर कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों दवाइयां उपलब्ध होंगी। इस मौके पर पहली डोज की कोई व्यवस्था नहीं है। सिर्फ दूसरी खुराक के लिए ही यह महाअभियान चलाया जा रहा है।

सिविल सर्जन केके राय ने बताया कि जिले के लोगों में टीका को लेकर अब जागरूकता का माहौल है। लोग अब टीके लगवाने के लिए हर काम छोड़ कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों या फिर अन्य सेंटरों पर उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं। टीका केंद्रों पर स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती के बावत लिस्ट तैयार कर उन्हें सूचित कर दिया गया है। साथ ही सभी स्वास्थ्य केंद्रों और अन्य सेंटरों पर शहर से लेकर गांव तक टीके की डोज पहुंचाई जा रही है। देर शाम तक यह काम पूरा कर लिया जाएगा। आधे से अधिक केंद्रों पर दवाइयां पहुंच चुकी हैं। सुबह 9 बजे से टीका लगना शुरू हो जाएगा। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि सभी केंद्रों पर कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन किया जाएगा।

इधर, डीएम अभिषेक सिंह ने लोगों से अपील की है कि जिस तरह से गया के लोगों ने बीती 31 अक्तूबर को टीका लगवाने में जिले में रिकार्ड बनवाया था और राज्य में स्थान विशेष स्थान प्राप्त किया था। उसी तर्ज पर 6-7 सितंबर को चलाए जा रहे महाअभियान में सहयोग करें और जिले का मान बढ़ाएं।

खबरें और भी हैं...