पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • More Than 150 Positive Cases In The District For The Second Consecutive Day, 26 Employees Of The Bank Were Infected

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:जिले में लगातार दूसरे दिन 150 से ज्यादा पॉजिटिव केस , बैंक के 26 कर्मी संक्रमित

गया5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कंटेनमेंट व माइक्रो कंटेनमेंट जोन में दंडाधिकारी और पुलिस बल की होगी तैनाती

गया जिले में कोरोना का कहर लगातार जारी है। बुधवार के बाद गुरूवार दूसरा दिन ऐसा रहा, जब 150 से अधिक पॉजिटिव मरीज मिले हैं। हालांकि आंकड़े में थोड़ी कमी जरूर आई है। बुंधवार को 171 मरीज मिले थे, जो गुरूवार को घटकर 160 हुए हैं। ज्यादातर केस शहरी क्षेत्र में मिल रहे हैं, जिसे देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड में है। राहत की बात यह भी है, कि बड़े पैमाने से कोरोना का संक्रमण जरूर बढ़ रहा, किन्तु मौतों का आंकड़ा थमा हुआ है। सोमवार को दो बुजुर्गों की मौत के बाद पिछले तीन दिनों से कोई मौत नहीं हुई है। इस बीच 400 से अधिक मरीज इन तीन दिनों में मिल चुके हैं। 12 लाख से पार हुई कोरोना जांच स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना टेस्टिंग का आंकड़ा 12 लाख से पार हो गया है। अब तक 12 लाख 88 हजार 117 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है। वहीं गुरूवार को 160 नए मरीज मिलने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 8391 हो गई है। वहीं इस संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या 7647 पहुंच गई है। गया जिले में अभी 681 एक्टिव केस हो गए हैं। करीब सिर्फ 20 से 25 दिनों के अंतराल में ही 650 से अधिक मरीज मिल चुके हैं।

डॉक्टर के घर से चार तो बैंक के 26 कर्मी पॉजिटिव मिले
इधर, मिली जानकारी के अनुसार गया शहर के स्वराजपुरी रोड में एक नामचीन डॉक्टर के परिवार के चार लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं पंजाब नैशनल बैंक क्षेत्रीय शाखा राय काशीनाथ मोड़ में 97 की टेस्टिंग हुई, जिसमें से 26 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। बैंक अधिकारी के मुताबिक कोविड जांच का कैम्प लगा था, उसमें जांच के लिए अलग-अलग ब्रांचों से भी कर्मी आए थे।

तीन या तीन से अधिक घरों से केस मिले तो सौ मीटर की परिधि में कंटेनमेंट जोन होगा घोषित

ज़िला पदाधिकारी ने बताया कि वैसे क्षेत्र जहां 3 या 3 से अधिक घरों में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति पाये जाते हैं, उन घरों के 100 मीटर की परिधि में कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए बैरिकेडिंग करते हुए उस क्षेत्र को नियमानुसार सील किया जायेगा। वहीं 3 से कम कोविड पॉजिटिव के मामले पाए जाते है, तो उसे माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाएगा। नोडल पदाधिकारी, ट्रैकिंग एवं मॉनिटरिंग कोषांग, गया को निर्देश दिया गया कि कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आने वाले सभी व्यक्तियों का ट्रैकिंग करेंगे तथा संक्रमित व्यक्तियों के सम्पर्क आनेवाले व्यक्तियों की सूची संबंधित एमओआईसी को उपलब्ध करायेंगे। कंटेनमेंट जोन में रहने वालों की सूची सीओ द्वारा चिकित्सा पदाधिकारी को दी जाएगी : साथ ही कंटेनमेंट जोन-माइक्रो कंटेनमेंट जोन में रहने वाले सभी व्यक्तियों की सूची संबंधित अंचलाधिकारी द्वारा प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को उपलब्ध कराया जाएगा, जो संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क आने वाले तथा कंटेनमेंट जोन के सभी व्यक्तियों का शत प्रतिशत कोविड जांच कराना सुनिश्चित करेंगे। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि कंटेनमेंट जोन-माइक्रो कंटेनमेंट जोन में आवश्यकतानुसार विधि व्यवस्था संधारण हेतु दंडाधिकारी-पुलिस पदाधिकारी एवं पर्याप्त संख्या में पुलिस बल (पुरुष-महिला बल) की प्रतिनियुक्ति सुनिश्चित करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें