• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • Neither Did The Father's Land In The Name Of Husband, Then Beaten And Killed The Married Woman, Burnt The Dead Body In A Hurry

बोधगया के मोचारिम की घटना:पिता की जमीन पति के नाम पर न की तो विवाहिता को पीटकर मार डाला, आनन-फानन में शव जलाया

बोधगया8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरोपित पति, देवर, सास-ससुर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बोधगया थाना के मोचारिम गांव में बीती देर रात को एक विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है। हत्या कर देने के बाद शव को ससुरालवालों ने जला भी दिया। इस मामले को लेकर मृतक के पिता बुनियादगंज थाना के सादीपुर निवासी वीरेंद्र प्रसाद ने बोधगया थाना में एफआईआर दर्ज कराई।

केस दर्ज कर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गांव में पहुंचकर छापेमारी की और मौके से आरोपित पति, देवर, सास-ससुर को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में मृतका के पिता वीरेंद्र प्रसाद ने बताया कि मोचारिम गांव के रहने वाले अमित कुमार के साथ उसकी बेटी संगीता कुमारी का विवाह10 वर्ष पूर्व हुआ था। शादी के बाद 6 वर्षीय पुत्री आयशा और 5 वर्षीय पुत्र आयुष है।

ससुराल वालों द्वारा उसकी बेटी के साथ हमेशा मारपीट एवं गाजी-गलौज किया जाता था। संगीता के इकलौती बेटी होने के कारण दामाद अमित द्वारा मेरे नाम पर रही जमीन को अपने नाम पर करवाने का दबाब बनाया जाता था। जमीन नहीं लिखने को लेकर मारपीट और प्रताड़ित करते थे। जान मारने की धमकी भी दी जाती थी।

सुबह में हत्या कर दिए जाने की मिली खबर

उसी मामले को लेकर आए दिन की तरह शनिवार की शाम से आधी रात तक संगीता के साथ ससुराल वालों का झगड़ा होता रहा। रात को झगड़ा इतना बढ़ गया, कि ससुराल वालों ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी। पिटाई के कारण उसकी मौत हो गई। रविवार की सुबह किसी ग्रामीण द्वारा इसकी सूचना मिली। इसके बाद सुबह 9 बजे मोचारिम स्थित बेटी के ससुराल पहुंचे तो यहां मेरे साथ अभद्र व्यवहार किया गया। इसके बाद बोधगया थाना को पहुंचा और घटना की जानकारी दी।

ससुराल के 10 नामजद में 4 गिरफ्तार

पिता द्वारा बेटी के ससुराल वालों द्वारा हत्या कर देने के आवेदन के बाद बोधगया पुलिस मोचारिम गांव पहुंची। यहां बहू की हत्या कर शव को जला देने के की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने छापेमारी कर 10 नामजद अभियुक्तों में से 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष मितेश कुमार ने बताया कि पति अमित कुमार, देवर अंकित कुमार, ससुर ज्ञानी माहतो व सास सविता देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं आवेदन के अनुसार परिवार के 6 नामजद लोगों की पुलिस तलाश कर रही है।

खबरें और भी हैं...